Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

जमानिया में शिलाफलक के लिए एसडीएम और चेयरमैन ने किया भूमिपूजन

गाजीपुर के जमानिया विकास खंड तिराहे के पास स्थित चबूतरे पर सोमवार को 'मेरी माटी मेरा देश' अभियान के तहत शिलाफलक के लिए भूमि पूजन किया गया। 'मेरी माटी मेरा देश' अभियान के अंतर्गत शिलाफलक के लिए भूमि पूजन के बाद उपजिलाधिकारी डॉ. हर्षिता तिवारी, अधिशासी अधिकारी अखिलेश कुमार तिवारी और चेयरमैन जय प्रकाश गुप्ता ने शिलायान्स ईंट रखकर किया।

bhoomipujan-for-shilaphalak-in-zamania-ghazipur

आगामी 9 अगस्त से 15 अगस्त तक, आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 'मेरी माटी मेरा देश' अभियान आयोजित होगा। इस अभियान के द्वारा प्रत्येक ग्राम पंचायत में शिलाफलक की स्थापना, पंचप्राण प्रतिज्ञा, अमृत वाटिका की स्थापना, वीरों का सम्मान और हर घर में तिरंगा फहराने जैसे कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इस महत्वपूर्ण पहल को सफलता प्राप्त करने के लिए, जिला स्तर से लेकर तहसील स्तर तक के अधिकारियों ने सक्रिय भूमिका निभाई है।

क्षेत्रीय लोगों से भाग लेने की अपील

इसके साथ ही, मिट्टी यात्रा के तहत हर पंचायत से मिट्टी लेकर कर्तव्य पथ तक पहुंचाने की अवश्यकता है, जो कि दिल्ली स्थित अमृत वाटिका है। एसडीएम डॉ. हर्षिता तिवारी ने बताया कि इस कार्यक्रम के माध्यम से हम देश के प्रति समर्पण और बलिदानियों के प्रति सम्मान को प्रकट करने का अवसर प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने क्षेत्र के लोगों से बड़े उत्साह के साथ भाग लेने की अपील की। अधिशासी अधिकारी अखिलेश कुमार तिवारी ने बताया कि शासन के मार्गदर्शन में 'मेरी माटी मेरा देश' अभियान के अंतर्गत शिलाफलक का पूजन करने के बाद शिलान्यास किया गया। इस अवसर पर इनाम राइन, ऋषिकांत यादव, विजय शंकर राय, उदय आदि लोग उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad