Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

बलिया में शिक्षकों ने छात्रों को स्कूल प्रांगण में दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, प्रभारी समेत दो सस्पेंड

बलिया में शिक्षा क्षेत्र में, मनियर के उच्च प्राथमिक विद्यालय बड़ागांव में कथित रूप से बुधवार को अध्यापकों द्वारा बच्चों की बेरहमी से पिटाई का वीडियो सामने आते ही बीएसए मनीष कुमार सिंह ने प्रभारी प्रधानाध्यापक समेत दो शिक्षकों को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही, आरोपित अनुदेशक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई के संकेत दिए है।

ballia-teachers-beat-the-students-by-running-and-running

आरोप है कि उच्च प्राथमिक विद्यालय बड़ागांव में पढ़ने वाले कक्षा सात के छात्र अर्जुन राजभर (13), पुत्र शिवजी राजभर, और अमरजीत राजभर (12), पुत्र टुनटुन राजभर को प्रभारी प्रधानाध्यापक श्रीभगवान राम, सहायक अध्यापक वीरेन्द्र कुमार, और अनुदेशक संतोष कुमार ने बुधवार की सुबह बेरहमी से पीटा। तीनों बच्चे गिड़गिड़ाते रहे, लेकिन शिक्षकों को रहम नहीं आयी। 

वीच बचाव करने आई एक महिला शिक्षिका को भी शिक्षकों ने अपशब्दों की बौछार मारकर खदेड़ दिया। शिक्षकों की बेहिचकी व्यवहार से चिल्लाते हुए बच्चों की आवाज सुनकर आस-पास के लोग एकत्र हो गए। छात्र को शिक्षक द्वारा बेरहमी से पीटे जाने की निन्दा करते हुए लोग विरोध करना शुरू किया, इस प्रक्रिया में बच्चों के परिजन और ग्रामीण सक्रिय हो गए।

ग्रामीणों के व्यवहार को देखकर शिक्षक एक कमरे में बंद हो गए और उन्होंने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने कुछ तरीकों से बीच बचाव और कार्रवाई की विश्वासनीयता के साथ दो शिक्षकों को कमरे से बाहर निकालकर पुलिस स्टेशन ले गई। उसी समय, खण्ड शिक्षा अधिकारी पवन कुमार सिंह ने कुछ शिक्षकों और ग्रामीणों के बयान दर्ज करवाए और उन दोनों शिक्षकों और अनुदेशक के खिलाफ कार्रवाई की प्रशंसा की।

खण्ड शिक्षा अधिकारी मनियर की प्रशंसा के साथ, बीएसए मनीष कुमार सिंह ने तुरंत प्रभाव से प्रभारी प्रधानाध्यापक श्रीभगवान राम और सहायक अध्यापक वीरेन्द्र कुमार की सस्पेंड की घोषणा की। वहीं, अनुदेशक संतोष कुमार के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की भी सूचना दी गई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad