Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

कटानरोधी कार्यों और कटाई से प्रभावित परिवारों का बलिया डीएम ने लिया जायजा

बलिया के जिला मगिस्ट्रेट रविंद्र कुमार ने बृहस्पतिवार को सुरेमनपुर दियारांचल के गोपाल नगर टाड़ी गांव में चल रहे कटानरोधी कार्यों और कटाई से प्रभावित परिवारों से मिलने के लिए यहां पहुंचे। इस समय गांव के सामने घाघरा नदी से तेजी से कटान हो रहा है, जिससे गांव के कुछ परिवार कटान के प्रभाव में आ गए हैं।

ballia-dm-took-stock-of-erosion-affected-families-and-anti-erosion

डीएम ने एसडीएम आत्रेय मिश्रा को निर्देश दिए कि वर्तमान में कटान से प्रभावित परिवारों को उनके घरों को खाली कराकर उन्हें सुरक्षित स्थानों पर रहने के लिए विकल्पिक व्यवस्था की जाए। उन्होंने बताया कि रात के समय पानी की तेजी से बढ़ने की संभावना होती है, इसलिए कोई रिस्क लेने की आवश्यकता नहीं है। 

उन्होंने वहां के लेखपाल और एसडीएम से खतौनी देखकर घर छोड़ने वाले लोगों के लिए स्थायी जमीन की व्यवस्था करने और उनके आवास की व्यवस्था के निर्देश दिए। उन्होंने एसडीएम से कहा कि यदि यह कार्य सफल हो जाता है, तो शासन के लिए एक महत्वपूर्ण कदम होगा।

डीएम ने बाढ़ क्षेत्र के अधिशासी अभियंता को कटान क्षेत्र में बंबू क्रेट तकनीक का प्रयोग करके कटानरोधी कार्यों की गति में वृद्धि करने के दिशा-निर्देश दिए। अधिशासी अभियंता ने बताया कि वे जहां पर काम कर रहे हैं, वहां के कटानरोधी कार्य तेजी से प्रगति कर रहे हैं। 

इस पर जिलाधिकारी ने उनसे अगले साल वहां पर स्थायी परियोजना की योजना बनाने के निर्देश दिए, जिससे लोगों को बाढ़ की समस्या से सदाके लिए निजात मिल सके। उन्होंने वहां की जनता को शासन स्तर पर हर प्रकार की समर्थन और सहायता की वाददी दी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad