Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर में एंटी रोमियो टीम ने चलाया जागरूकता की पहल, दी गई जानकारी

गाजीपुर में महिलाओं की सुरक्षा और जागरूकता की दिशा में पुलिस प्रशासन ने सक्रिय कदम उठाए हैं। मिशन शक्ति अभियान के अंतर्गत गाजीपुर पुलिस द्वारा महिला जागरूकता और सशक्तिकरण की पहल की जा रही है। सभी पुलिस स्टेशनों के महिला पुलिसकर्मियों और एंटी रोमियो स्क्वाड टीम द्वारा मंदिरों, बाजारों, स्कूलों, कॉलेजों, और प्रमुख मार्गों पर चेकिंग की जा रही है। 

anti-romeo-team-launched-awareness-campaign-in-ghazipur

इस अभियान के तहत, महिला सशक्तिकरण की दिशा में महिलाओं और छात्राओं को जागरूक किया जा रहा है। बिना कारण घूमने वाले शोहदों और मनचलों को भी सख्त चेतावनी दी जा रही है। महिला सुरक्षा और सशक्तिकरण के प्रति सरकार द्वारा चलाए जा रहे मिशन शक्ति अभियान के तहत पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में गाजीपुर जिले में महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा के लिए एण्टी रोमियो स्क्वाड की गठा की गई है।

इस स्क्वाड टीम के द्वारा प्रतिदिन मंदिरों, भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर गश्त की जा रही है और बालिकाओं और महिलाओं से बातचीत कर महिला सुरक्षा के सम्बन्ध में जागरूकता फैलाई जा रही है, जबकि चेकिंग अभियान भी चल रहा है। उसी प्रकार, नारी सुरक्षा और सम्मान की दिशा में चलाए जा रहे मिशन-शक्ति अभियान के अंतर्गत जिले में गठित एण्टी रोमियो स्क्वाड टीम द्वारा स्कूलों, कॉलेजों, मंदिरों, और भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर चेकिंग की गई है।

इन स्थानों पर महिलाओं, बालिकाओं और छात्राओं के साथ बातचीत की जा रही है और उन्हें सुरक्षा सेवाओं के बारे में जागरूक किया जा रहा है, जैसे कि वुमेन पावर लाइन 1090, महिला हेल्पलाइन 181, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1076, पुलिस आपातकालीन सेवा 112, चाइल्ड हेल्पलाइन 1098, स्वास्थ्य सेवा 102, एम्बुलेंस सेवा 108, और उनके आपातकालीन संख्याओं के बारे में जानकारी प्रदान की जा रही है। विनम्र घूमने वालों को भी सख्त चेतावनी दी जा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad