Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

रिटायर्ड कैप्टन बब्बन राम ने दिखाया दमखम, डीजी ने किया सम्मानित

गाजीपुर के रेवतीपुर थाना क्षेत्र के रामपुर निवासी और सेना से अवकाश प्राप्त कैप्टन बब्बन राम ने अंतरराष्ट्रीय मास्टर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में दो स्वर्ण और एक रजत पदक जीतकर राजस्थान के जैसलमेर में आर्टेलरी (150 तोपखाना) रेजिमेंट में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर आर्टेलरी के डीजी (डायरेक्टर जनरल) लेफ्टिनेंट जनरल टीके चावला ने 50 हजार का चेक और कमांडिंग ऑफिसर कर्नल सत्यम सिंह ने 21 हजार का नगद पुरस्कार से उन्हें सम्मानित किया।

won-two-gold-medals-in-international-master-athletics-championship

इस खुशी की ख़बर सुनते ही क्षेत्र में उत्साह फैल गया। सम्मान से प्रभावित होकर रिटायर्ड कैप्टन ने अपने रेजिमेंट और सैन्य अधिकारियों के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि यह उनके जीवन का एक अविस्मरणीय पल है और यह सम्मान उनका नहीं, बल्कि पूरे रेजिमेंट का है।

आर्टेलरी के डीजी लेफ्टिनेंट जनरल टीके चावला ने पत्र के माध्यम से कहा है कि रिटायर होने के बाद भी कैप्टन बब्बन राम ने अपने रेजिमेंट का मान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ढलती उम्र में बढ़ाया है, जिससे वे उनके सीने को गर्व से चौड़ा कर गए हैं।

इस मौके पर आर्टेलरी (150 तोपखाना) रेजिमेंट के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल सत्यम सिंह ने कहा है कि दूसरे लोग भी कैप्टन बब्बन राम से प्रेरणा लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना विश्व की सबसे अनुशासित और शक्तिशाली सेना है। इस चैंपियनशिप में जिन दिनों में बब्बन राम ने स्वर्ण पदक और रजत पदक जीते, उन्हें बधाई दी गई। यह चैंपियनशिप 29 जनवरी से 2 फरवरी तक गोवा के जीएमसी एथलेटिक्स स्टेडियम में आयोजित की गई थी। उन्होंने 65 प्लस आयु वर्ग में 300 और 100 मीटर की बाधा दौड़ में अपने प्रतिद्वंद्वियों को पछाड़ते हुए स्वर्ण पदक जीता था और जेवलिंग में रजत पदक हासिल किया था।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad