Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर के सैदपुर में जानलेवा बनता जा रहा है अतिक्रमण

सैदपुर में मार्ग की पटरियों पर अतिक्रमण के साथ-साथ अब राजमार्ग भी इसकी चपेट में आने लगे हैं। यह स्थिति जाम के झाम के साथ-साथ राहगीरों के लिए जानलेवा बनती जा रही है। राजमार्ग पर ट्रक खड़ा कर पटरी पर संचालित बिल्डिंग मैटेरियल की दुकानों का माल अनलोड किया जा रहा है। इस सम्पूर्ण स्थिति के बावजूद, सैदपुर नगर पंचायत मूकदर्शक बना हुआ है।

trucks-parked-on-the-highway-and-unloaded-on-the-track-nagar-ghazipur-news

सैदपुर नगर पंचायत एक घनी आबादी वाला क्षेत्र है। इसके बीच से राजमार्ग गुजरता है। यह राजमार्ग वाराणसी गोरखपुर हाईवे को जोड़ता है और सैदपुर गंगा पुल से कोलकाता तक जाने वाले NH2 पर आने जाने का मुख्य मार्ग है। पूरे दिन इस मार्ग पर भारी वाहनों के साथ-साथ बड़ी संख्या में छोटे वाहनों का भी आवागमन होता है। यहां कभी-कभी छोटी सी असावधानी राहगीरों के लिए मौत का कारण बन जाती है।

राहगीर पटरी का नहीं कर पा रहे हैं उपयोग। इस राजमार्ग की लगभग 30-30 फुट चौड़ी पटरियों को कई स्थानों पर पूरी तरह से अतिक्रमण कर लिया गया है। इन पटरियों पर सबसे ज्यादा खतरनाक ढंग से अतिक्रमण करने वालों में सबसे ज्यादा बिल्डिंग मटेरियल का सामान बेचने वाले हैं। उनके गिट्टी, बालू आदि बिक्री के सामान सड़क को छूते हुए पूरी पटरी पर पड़े रहते हैं। इससे बड़े वाहनों से बचने के लिए पैदल राहगीर, बाइक चालक, साइकिल सवार आदि पटरी का उपयोग नहीं कर पा रहे हैं।

राजमार्ग पर ट्रक मार्ग पर घंटों में करते हैं अनलोड। इनके अतिक्रमण पर कोई कार्यवाही नहीं होने पर अब वर्तमान में हालत यह है कि पटरी पर पूरी तरह से अतिक्रमण के बाद, अब इन बिल्डिंग मैटेरियल की दुकानों पर बड़े-बड़े ट्रकों में आने वाले बिल्डिंग मटेरियल के सामान भी ट्रक को राजमार्ग पर पार्क कर पटरी पर अनलोड किए जा रहे हैं। जिन्हें अनलोड करने में घंटों का समय लग जाता है।

इस दौरान यह ट्रक घंटों तक राजमार्ग पर खड़े रहते हैं। इसी मार्ग से आने जाने वाले प्रशासन के लोग यह सब कुछ देखने के बावजूद मूकदर्शक बने रहते हैं।

ईओ ने कहा जल्द चलेगा अभियान। अगर इसी तरह से राजमार्ग पर अतिक्रमण करते हुए ट्रक को घंटों पार्क किया जाता रहा, तो वह दिन दूर नहीं जब इसके कारण मार्ग पर कोई बड़ी दुर्घटना घटित हो जाए। सैदपुर नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी आशुतोष त्रिपाठी ने बताया कि जल्द ही अतिक्रमणकारियों के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा। जिसमें ऐसे लोगों को चिन्हित कर भारी जुर्माने की कार्यवाही की जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad