Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Top 10 Villages of Ghazipur: जाने गाजीपुर जिले के 10 सबसे बड़े गाँव

हेलो दोस्तों आप लोगों को मेरा प्रेम पूर्वक नमस्कार, गाजीपुर जिले के 10 बड़े गाँव कौन से हैं जानना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सटीक वेबसाइट पर आए हैं तो आप सभी को गाजीपुर जिले के 10 सबसे बड़े गांव के बारे में बताने जा रहे हैं यह सभी गाँव गाजीपुर जनपद में बहुत ही प्रसिद्ध है तो चलिए शुरू करते हैं…

top-10-villages-of-ghazipur-district

गाजीपुर जिला उत्तर प्रदेश के सबसे घनी आबादी वाले जिलों में से एक है, यह एक ऐसा जिला है जो पौराणिक, ऐतिहासिक और सांस्कृतिक तीनों ही रूप से अपना एक अलग महत्व रखता है।

दसवें स्थान पर गाँव है दिलदारनगर, यह गाँव विकासखंड भदौरा के अंतर्गत आता है। इस गाँव की कुल आबादी 12305 है। यह गाँव जिला मुख्यालय गाजीपुर से 25 किलोमीटर की दूरी पर  स्थित है।

नौवें स्थान पर गाँव है सेवराई, यह गाँव विकासखंड भदौरा के अंतर्गत आता है। इस गाँव की कुल आबादी 12550 है। यह गाँव जिला मुख्यालय गाजीपुर से 30 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

आठवें स्थान पर है गाँव नवली, यह गाँव विकासखंड रेवतीपुर के अंतर्गत आता है। इस गाँव की कुल आबादी 14693 है। यह गाँव जिला मुख्यालय गाजीपुर से 18 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

सातवें स्थान पर गाँव है कुसी, यह गाँव विकासखंड जमानिया के अंतर्गत आता है। इस गाँव की कुल आबादी 15440 है। यह गाँव जिला मुख्यालय गाजीपुर से 40 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

छठे स्थान पर है गाँव जलालाबाद, यह गाँव विकासखंड जखनिया के अंतर्गत आता है। इस गाँव की कुल आबादी 19201 है। यह गाँव जिला मुख्यालय गाजीपुर से 35 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

पांचवें स्थान पर है गाँव बारा, यह गाँव विकासखंड भदौरा के अंतर्गत आता है। इस गाँव की कुल आबादी 21405 है। यह गाँव जिला मुख्यालय गाजीपुर से 45 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

चौथे स्थान पर है गाँव उसियां, यह गाँव विकासखंड भदौरा के अंतर्गत आता है। इस गाँव की कुल आबादी 24786 है। यह गाँव गाजीपुर जिला मुख्यालय से 15 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

तीसरे स्थान पर है गाँव शेरपुर, यह गाँव विकासखंड भांवरकोल के अंतर्गत आता है। इस गाँव की कुल आबादी 25795 है। यह गाँव जिला मुख्यालय गाजीपुर से 30 किलोमीटर दूरी पर स्थित है।

दूसरे स्थान पर गाँव है गहमर, यह गाँव विकासखंड भदौरा के अंतर्गत आता है। इस गाँव की कुल आबादी 22954 है। यह गाँव जिला मुख्यालय गाजीपुर से 40 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

पहले स्थान पर गाँव है रेवतीपुर, यह गाँव विकासखंड रेवतीपुर के अंतर्गत आता है। इस गाँव की कुल आबादी 26797 है। यह गाँव जिला मुख्यालय गाजीपुर से 15 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

दोस्तों आशा करते हैं कि आपको गाजीपुर जिले के 10 सबसे बड़े गाँव के बारे में जानकर अच्छा लगा होगा।  इस तरह के और भी रोचक जानकारी जाने के लिए वेबसाइट को फॉलो करें और अपने दोस्तों के साथ शेयर करें। धन्यवाद!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad