Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

सोनवल रेलवे स्टेशन पर जीआरपी चौकी बनाने के लिए भेजा प्रस्ताव

गाजीपुर के सोनवल में नए रेलवे स्टेशन पर जीआरपी द्वारा पुलिस चौकी की स्थापना के लिए एडीजी रेलवे लखनऊ को एक प्रस्ताव भेजा गया है। उम्मीद है कि शासन और अधिकारियों की हरी झंडी मिलते ही इसकी स्थापना की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

proposal-sent-to-make-grp-outpost-a-police-station-ghazipur-news

इसके बाद इस जीआरपी चौकी में एक उपनिरीक्षक, एक दीवान और करीब आधा दर्जन आरक्षी तैनात किए जाएंगे। इसके लिए आवासीय भवन, कार्यालय, बंदीगृह, शौचालय आदि की योजना बनाई गई है। साथ ही, कर्मचारियों के लिए चार पहिया वाहनों की सुविधा भी होगी।

महकमे के अनुसार, इस पूरे प्रक्रिया में लगभग पच्चीस लाख रुपये का खर्चा होने की अनुमानित है। इसके बाद, स्टेशन, ट्रेनों और यात्रियों की सुरक्षा को बेहतर ढंग से सुनिश्चित किया जा सकेगा। इसके साथ ही, ट्रेन से बेटिकट यात्रियों पर प्रतिबंध लगाने की संभावना है। इसके अलावा, रेलवे प्रशासन को ट्रेन से होने वाली विभिन्न तरह की अपराधिक गतिविधियों पर प्रभावी रूप से नियंत्रण स्थापित करने में मदद मिलेगी। यदि सब कुछ ठीक रहता है, तो पहले चरण के नए परियोजना को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नए साल में राष्ट्र के समर्पित कर सकते हैं।

इसके बाद, ट्रेनों का संचालन सुचारु रूप से शुरू हो जाएगा। पहले से ही रेल महकमा ने सुरक्षा को लेकर अन्य सुविधाओं को पूरी तरह से सक्रिय किया है। महकमे द्वारा जीआरपी पुलिस चौकी की स्थापना के लिए एक हफ्ते पहले एडीजी रेलवे मुख्यालय को प्रस्ताव भेजा गया था। जीआरपी प्रभारी संतोष ओझा ने बताया कि सोनवल नए स्टेशन पर जीआरपी चौकी की स्थापना के लिए प्रस्ताव भेजा गया है और यदि मंजूरी मिलती है, तो काम तेजी से शुरू कर दिया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad