Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर में मां कात्‍यायनी के मंदिर से आभूषण व दान पेटिका चोरी

गाजीपुर जिले के मुहम्मदाबाद कोतवाली अन्तर्गत करमचन्दपुर चट्टी पर गुरूवार की रात्रि में मां कात्यायनी मन्दिर में चोरों ने मां के आभूषण तथा दान पेटिका पर हाथ साफ कर दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार मन्दिर के पुजारी अनिल दास देर रात मां कात्यायनी का पूजा-पाठ तथा भोग लगाकर मन्दिर में बने आवास में सोने चले गए।

katyayani-devi-temple-ghazipur-news

देर रात्रि किसी वक्त चोर मंदिर में प्रवेश करके मंदिर के पुजारी के आवास का दरवाजा बाहर से बंद करके मां कात्यायनी के श्रृंगार के आभूषण उनके प्रतिमा के ऊपर से चुराकर ले भाग गए। जब पुजारी की नींद भोर में चार बजे खुली तो पुजारी ने अपना दरवाजा अन्दर से खोला, तो दरवाजा नहीं खुला। 

उसने अपने किसी परिचित को फोन किया, तो वह व्यक्ति मंदिर पर जाकर पुजारी के आवास का दरवाजा बाहर से खोला। तब जाकर पुजारी अपने आवास से बाहर निकले, तो देखा कि मंदिर की दान पेटिका गायब है, और उनकी नजर मां कात्यायनी की प्रतिमा पर गई। तो मां के प्रतिमा के ऊपर से मांग टीका, पांच थान नथिया, कलफुल, बिन्दी सहित उनके श्रृंगार के आभूषण भी गायब थे।

बाजारू कीमत लगभग पांच लाख है तथा दान पेटिका में भी बीस से पच्चीस हजार रुपया था। इस बात की सुचना पुजारी ने डायल 112 पर पुलिस को फोन करके दी। डायल 112 की पुलिस मंदिर पर पहुँचकर मौका मूआयना किया तथा मंदिर के पुजारी से बात किया। मां कात्यायनी मंदिर में चोरी की सुचना पर सैकड़ों श्रद्धालु पहुँचकर इस चोरी की निन्दा कर रहे हैं। मंदिर के पुजारी अनिल दास ने मुहम्मदाबाद कोतवाली में पहुँचकर अज्ञात चोरों के खिलाफ तहरीर दी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad