Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

खोजबीन में लकड़बग्घा दिखने से ग्रामीणों में दहशत

जमानिया वन रेंज के तहत रघुनाथपुर गांव में शुक्रवार को गंगा किनारे झाड़ियों में बाघ जैसा वन्य जीव दिखने से ग्रामीण भयभीत हो गए। तत्काल वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और ग्रामीणों के साथ बाघ की खोज में लग गई। हालांकि, इसी दौरान एक लकड़बग्घा दिखाई दिया। इसलिए वन विभाग के अधिकारी ने बाघ होने की बात खारिज कर दी।

in-ghazipur-discussion-of-tiger-sighting-hyena-seen-in-search

गंगा नदी के किनारे स्थित रघुनाथपुर गांव में सरपत की झाड़ियों में बाघ का दिखना ग्रामीणों में आतंक पैदा कर दिया। लोग बाघ को देखने के लिए एकत्र हो गए। इसकी सूचना प्राप्त होते ही जमानिया वन रेंज की टीम, जिसके नेतृत्व में वन क्षेत्राधिकारी प्रेम प्रकाश चौबे थे, मौके पर पहुंची।

टीम ने जब झुरमुट की जांच शुरू की तो एक लकड़बग्घा नदी की ओर भागते हुए निकला। इसके बाद ग्रामीणों ने उसे कुछ दूर तक खोद दिया। हालांकि, झुरमुट होने के कारण वह उसी में घुस गया। वन क्षेत्राधिकारी प्रेम प्रकाश चौबे ने बताया कि ग्रामीणों ने बाघ नहीं देखा है, बल्कि उसके बजाय एक लकड़बग्घा है। इसका आक्रमण अधिकतर कुत्तों पर होता है। 

यह जगह-जगह छानबीन करते हुए छोटे बच्चों पर हमला कर सकता है। ग्रामीणों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है कि वे छोटे बच्चों, पालतू जानवरों जैसे मुर्गी, बतख, बकरी आदि की सुरक्षा का ध्यान रखें। वन क्षेत्राधिकारी खुद डर रहे हैं, इसलिए लोगों को डरने की कोई जरूरत नहीं है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad