Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

अदरक की महंगाई से फीका पड़ा चाय का स्वाद, टमाटर ने बिगाड़ा किचन का बजट

बीते दिनों पड़ी भीषण गर्मी और वर्तमान में हो रही वर्षा से सब्जियों की फसल को हुआ नुकसान ने लोगों के किचन का बजट बिगाड़ दिया है। अदरक व टमाटर सहित लगभग सभी सब्जियों के दाम आसमान को छू रहे हैं। इसकी सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाली वर्ग निम्न और मध्यम वर्ग है। जानकारों का कहना है कि आने वाले कुछ सप्ताह में भी सब्जियों के दाम में कमी के आसार नजर नहीं आ रहे हैं।

ghazipur-saidpur-news-tomatoes-and-vegetables-ruined-the-kitchen-budget

पहले पानी के अभाव में सूखी फसल, अब पानी की अधिकता बनी काल। बीते दिनों क्षेत्र में भीषण गर्मी पड़ी थी। जिसके कारण सब्जी की ज्यादातर फसल सूख गई थी। इससे सब्जी के दाम में लगातार इजाफा होता गया। वहीं वर्तमान में बीते कुछ दिनों से रुक-रुक कर, लगातार हो रही बारिश ने रही की सही कसर भी पूरी कर दी। गर्मी से किसी तरह बच गई कुछ सब्जी की फसलों को वर्तमान में अब वर्षा नुकसान पहुंचा रही है। इसके कारण लगातार सब्जियों के दाम बढ़ते जा रहे हैं।

गरीब सोयाबीन और आलू की सब्जी से गुजारा करने को हुए विवश

स्थिति इस रूप में बदल गई है कि ज्यादातर लोगों के किचन का बजट बिगड़ रहा है। महंगी सब्जी खाने से बचने के लिए लोग आलू और सोयाबीन की सब्जी का ज्यादा इस्तेमाल करने लगे हैं। लोगों के चाय की प्याली से अदरक का स्वाद गायब हो गया है। अदरक के स्थान पर लोग चाय में तुलसी पत्ता, लाची और तेज पत्ता का उपयोग करने लगे हैं। सैदपुर सब्जी मंडी के व्यापारियों का कहना है कि अगर वर्षा ऐसे ही जारी रही, तो आने वाले दिनों में सब्जी के दाम और बढ़ने के आसार हैं। क्योंकि वर्षा से सब्जियों की फसल गलने लगी है। मंडी में सब्जियों की आवक पहले से काफी कम हो गई है।

इस प्रकार सैदपुर में है सब्जियों का दाम

अदरक 280 Rs प्रति किलो, टमाटर 150 Rs प्रति किलो, परवर 50 Rs प्रति किलो, हरा मिर्च 100 Rs प्रति किलो, बैगन 50 Rs प्रति किलो, करेला 40 Rs प्रति किलो, बोड़ा 60Rs प्रति किलो, पालक 40 Rs प्रति किलो, भिंडी 40 Rs प्रति किलो, नेनुआ 40 Rs प्रति किलो, सूरन 80 Rs प्रति किलो, लौकी 50 Rs प्रति किलो, कोहड़ा 50 Rs प्रति किलो, आलू 20 Rs प्रति किलो है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad