Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर में गंगा का जलस्तर, 3 दिन में 53.690 मीटर तक पहुंचा पानी

गाजीपुर में गंगा नदी का जलस्तर पिछले कुछ दिनों से लगातार बढ़ रहा है। बीते तीन दिनों में गंगा का जलस्तर तेजी से ऊपर चढ़ गया है। लगातार बारिश के कारण 72 घंटों के भीतर ही गंगा के जलस्तर में 1 मीटर की बढ़ोतरी देखी गई है। 

ghazipur-news-water-reached-one-meter-above-in-three-days-level-reached-53690-meters

जिला आपदा विशेषज्ञ अशोक राय ने बताया है कि सोमवार सुबह 8 बजे तक गंगा के जलस्तर में 1 सेंटीमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से बढ़ाव दर्ज किया गया है। यह बढ़ोतरी पिछले कई दिनों से जारी है। सोमवार को गंगा का जलस्तर 53.690 मीटर है। गाजीपुर में 61.550 मीटर पर चेतावनी बिंदु है।

जिला प्रशासन अलर्ट मोड में आ चुका है। गंगा के बढ़ते जलस्तर और आगामी दिनों में संभावित बाढ़ को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है। गंगा का पानी लगातार बढ़ता हुआ दर्ज किया जा रहा है। 30 जून को जहां जलस्तर 52.690 मीटर दर्ज किया गया था। वहीं आज दर्ज किए गए आंकड़े में काफी इजाफा हो गया है। गंगा 53.690 मीटर के ऊपर बह रही है।

नदी के ऊपरी इलाकों और उत्तराखंड आदि स्थानों पर रुक-रुक कर हो रही बरसात से आने वाले दिनों में नदी के जलस्तर में और बढ़ोतरी होने का अनुमान लगाया जा रहा है। गंगा के बढ़ते जलस्तर को देखते हुए लोगों को सतर्क किया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad