Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

सर्पदंश के कारण दो बालिकाओं की मौत

गाजीपुर जिले के दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में सर्पदंश से बालिका समेत दो की मौत हो गई। रेवतीपुर थाना क्षेत्र के उत्तरौली गांव में मंगलवार की देर शाम धान की रोपाई करते समय सांप काटने से महिला की मौत हो गई। जबकि दुल्लहपुर थाना क्षेत्र के मेंहदीपुर गांव में सर्पदंश से बालिका की मौत हो गई। बालिका दीवार की दरार में रखे साबुन को निकालने गई थी तभी सांप ने काट लिया। घटना के बाद परिजनों ने पुलिस को बगैर सूचना दिए अंतिम संस्कार कर दिया।

ghazipur-news-two-including-girl-died-due-to-snakebite

रेवतीपुर थाना क्षेत्र के उत्तरौली गांव निवासी रमेश राजभर ने बताया कि पत्नी पूजा रानी (24) खेत में परिवार और अन्य लोगों के साथ धान के नर्सरी की रोपाई कर रही थी। इसी दौरान वह जोर से चिल्लाने लगी। आवाज सुनकर खेत में धान की रोपाई कर रहे अन्य परिजन मौके पर पहुंच तो देखा कि सांप बाएं पैर में घुटने के ऊपर लिपट गया था। डंडे से किसी तरह छुड़ाया गया। 

आनन-फानन में परिवार के लोग उसे गहमर स्थित बक्कश बाबा मंदिर ले गए। वहां आराम न मिलने पर उसे बरेसर थाना क्षेत्र के अमवा सती धाम ले जाया गया। जहां हालत बिगड़ने लगी। इसके बाद महिला को उपचार के लिए अस्पताल लेकर जा रहे थे कि रास्ते में ही मौत हो गई। पति रमेश राजभर ने बताया कि चार वर्ष पूर्व गहमर कोतवाली क्षेत्र के देवकली गांव में शादी हुई थी। इस संबंध में थानाध्यक्ष आलोक त्रिपाठी ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मौत का कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगा।

दूसरी तरफ दुल्लहपुर थाना क्षेत्र के मेहंदीपुर गांव में अंशिका (8) चाचा पप्पू मद्धेशिया के घर पर रहती थी। सुबह नहाने के लिए अंशिका मकान की दीवार के होल में रखे साबुन निकाल रही थी। इसी दौरान सर्प ने डस लिया। बालिका ने परिजनों से बताया कि कुछ काट लिया है। इस पर परिवार के लोग उसे झाड़-फूंक के साथ ही स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र धामूपुर इलाज के लिए लेकर आए। 

जहां पर चिकित्सकों ने हालत गंभीर देखकर तत्काल रेफर कर दिया। परिजन उसे उपचार के लिए मऊ फातिमा अस्पताल गए। जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी होते ही परिजनों के रोने बिलखने से गांव में मातम पसरा रहा। इधर ग्रामीणों ने जर्जर दीवार से सर्प को खोजकर उसे मार डाला। परिजन बालिका का पोस्टमार्टम नहीं कराना चाहते थे, जिससे पुलिस को कोई सूचना नहीं दी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad