Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

जिले में 24 घंटे में हुई 63 मिमी बारिश, किसानों में खुशी का माहौल

गाजीपुर में आने वाले दिनों में बारिश की भरपूर संभावना जताई जा रही है। शनिवार को भले ही हल्की धूप निकली हो, लेकिन आसमान में बादलों का कब्जा बरकरार रहा है। मालूम हो कि 1 दिन पूर्व लगभग 63 मिलीमीटर बारिश जनपद में दर्ज की गई थी। इस बारिश के चलते जहां शहर में जलजमाव की समस्या पैदा हो गई थी वहीं किसानों के चेहरे पर मुस्कान भी देखने को मिली।

ghazipur-news-light-rain-with-dark-clouds-happiness-among-farmers

कृषि विज्ञान केंद्र पीजी कॉलेज के मौसम विशेषज्ञ डॉ. कपिल देव शर्मा ने बताया कि आगामी दिनों के मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, काले बादल छाए रहने के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की सम्भावना है। अधिकतम तापमान 33 से 35 डिग्री सेंटीग्रेड और न्यूनतम तापमान 21 से 26 डिग्री सेंटीग्रेड के बीच रहने की संभावना है। दक्षिणी-पश्चिमी हवा औसत 10 से 12 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से चलने की उम्मीद है।

उन्होंने कहा कि आगामी समय में हल्की से मध्यम बारिश की सम्भावना है। इसलिए किसानों को किसी भी तरह का छिड़काव नहीं करना चाहिए। समय से नर्सरी की निगरानी करनी चाहिए। मालूम हो कि जनपद में हुई बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई, जिससे लोगों को गर्मी से राहत महसूस हुई है।

यह अलग बात है कि बीते 24 घंटे के अंदर हुई झमाझम बारिश ने नगर पालिका को काफी परेशानी में डाल दिया। शहर की सभी गलियां और सड़कें बारिश के कारण जलमग्न हो गईं। लोगों को आगामन में भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। वर्तमान में शनिवार को हल्की धूप के साथ भी आसमान में बादल छाए हुए हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad