Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर जिलाधिकारी ने कम प्रगति वाले विकास खंडों के प्रति जताई नाराजगी

गाजीपुर के जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने उत्तर प्रदेश शासन द्वारा निर्धारित महत्वपूर्ण शासन के 37 बिंदुओं की मुख्यमंत्री की प्राथमिकता विकास कार्यों की समीक्षा बैठक रायफल क्लब सभागार में आयोजित की। उन्होंने इस बैठक में सभी संबंधित विभागों से जुड़ी योजनाओं की प्रगति का समीक्षण किया। समीक्षा के दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्धारित समय सीमा के भीतर विभागीय विकास परक योजनाओं और निर्माणाधीन परियोजनाओं को पूरा करने के लिए कड़ी से कड़ी निर्देश दिए हैं।

ghazipur-news-displeasure-expressed-towards-development-blocks-with-less-progress-instructions

विकास क्षेत्रों की प्रगति के समीक्षा के दौरान कम प्रगति वाले क्षेत्रों के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्होंने प्रगति लाने का निर्देश दिया। साथ ही, श्रम प्रवर्तन अधिकारी के विभागीय कार्य में लापरवाही पाई जाने पर स्पष्टीकरण का निर्देश दिया।

उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि पूर्वान्ह 10.00 बजे से 12.00 बजे तक अपने कार्यालय में उपस्थित रहेंगे। वे आईजीआरएस पोर्टल की जांच करते हुए साथ ही आम जनता की समस्याओं का निस्तारण करेंगे। आईजीआरएस प्रकरण में, उन्होंने शिकायत पत्रों को समय से निस्तारण करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि किसी स्थिति में कोई शिकायत डिफॉल्टर न होने पाए। इसकी समीक्षा सीधे शासन स्तर से की जाएगी।

उन्होंने कहा कि जनकल्याणकारी योजनाओं को प्राथमिकता के आधार पर लागू कर पात्र आम जनता को त्वरित गति से लाभ पहुंचाया जाए। किसी भी स्तर पर लापरवाही न बरती जाए। कोई भी पात्र व्यक्ति शासन की योजनाओं से वंचित न रहें।

जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि अपनी-अपनी विभागीय योजनाओं के सम्बंध में स्टाफ के साथ समीक्षा कर समयांतराल में कार्य कराएं और योजनाओं के क्रियान्वयन में प्रगति लाएं। इस बैठक में मुख्य विकास अधिकारी सहित सभी जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad