Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर में तेज बारिश के चलते डूबा प्रकाशनगर पावर हाउस, विद्युत आपूर्ति ठप

गाजीपुर के शहर की लगभग आधी आबादी को विद्युत आपूर्ति करने वाला प्रकाश नगर पावर हाउस भारी बारिश के कारण डूब गया है। जिसके कारण इस उपकेंद्र से विद्युत आपूर्ति कई घंटों के लिए ठप कर दी गई। जिससे लगभग आधे शहर की बिजली गुल हो गई। बिजली नहीं होने से लोग परेशान रहे। फिलहाल बिजली विभाग पम्प लगाकर पानी निकालने की कवायद में जुटा रहा।

ghazipur-news-department-engaged-in-extracting-water-through-pump-several-hours

माना जाता है कि लगभग प्रत्येक वर्ष बारिश के दिनों में प्रकाश नगर पावर हाउस डूब जाता है। इससे शहर के निवासियों को बिजली समस्या का सामना करना पड़ता है। बहुत समय से यह समस्या चली आ रही है, जिसके परिणामस्वरूप एक ओर विद्युत विभाग उदासीन दिखता है। वहीं जिला प्रशासन भी लापरवाह है। इसके कारण प्रत्येक बारिश के दिनों में भारी जलजमाव के कारण शहर की लगभग आधी आबादी को पावर कट का सामना करना पड़ता है।

अवर अभियंता अविनाश ने बताया कि इस पावर हाउस से चार बिजली फीडरों के जरिए शहर के एक बड़े हिस्से को पावर सप्लाई मिलती है। इसमें दर्जनों मोहल्ले शामिल हैं। भारी बारिश के कारण पूरे पावर हाउस के परिसर में घुटने तक जलजमाव हो गया है। इसके कारण विद्युत आपूर्ति दोपहर से ठप कर दी गई है। पंप के जरिए पानी निकालने की कार्रवाई जारी है। पानी निकलने के बाद ही आपूर्ति सुचारू ढंग से होगी।

गाजीपुर में लगभग आधे शहर को विद्युत आपूर्ति देने वाले तीन दशक पूर्व बने पावर हाउस आज बदहाली के कगार पर है। जिसके कारण शहर के वासियों को प्रतिदिन विद्युत कटौती की समस्या से रूबरू होना पड़ता है। 1989 में बने इस पावर हाउस में हर साल बरसात के दिनों में पानी टपकता है। पानी में डूब जाने के कारण लंबे समय तक विद्युत आपूर्ति ठप करनी पड़ती है। लेकिन जिम्मेदार अफसर इस समस्या को लेकर उदासीन बने हुए हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad