Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

दिलदारनगर रेलवे स्टेशन पर बनेगा फुट ओवरब्रिज और सर्कुलेटिंग एरिया

दानापुर मंडल के नवागत डीआरएम जयंत चौधरी ने शनिवार को स्थानीय रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि अमृत योजना के तहत स्टेशन का विकास 21 करोड़ रुपये की लागत से होगा। इसके अंतर्गत फुट ओवरब्रिज, सर्कुलेटिंग एरिया सहित कई कार्य किए जाएंगे जो यात्रियों के लिए सुविधाएं बढ़ाएगा।

foot-overbridge-and-circulating-area-to-be-built-at-dildarnagar-station

डीआरएम जयंत चौधरी ने दानापुर से कुचमन स्टेशन तक निरीक्षण कार्यक्रम में मंडल के विभागीय अधिकारियों के साथ गरुण स्पेशल ट्रेन से स्थानीय स्टेशन पहुंचे। चयनित रेलवे स्टेशनों पर होने वाले कार्यों को अधिकारियों ने अमृत स्टेशन योजना के तहत डायग्राम के माध्यम से दिखाया। इसके बाद डीआरएम ने ताड़ीघाट ब्रांच लाइन पहुंचकर ब्रांच लाइन की जानकारी ली। इंजीनियरिंग विभाग ने बताया कि ब्रांच लाइन के बगल में दो नई रेल लाइन और प्लेटफ़ॉर्म का निर्माण होगा।

डीआरएम ने बताया कि अमृत स्टेशन योजना में 12 मीटर का फुट ओवरब्रिज, स्टेशन की दक्षिण तरफ नया सर्कुलेटिंग एरिया, टिकट काउंटर और एक भवन बनेगा। रेलवे फाटक से सीधी तक नई सड़क का निर्माण होगा, स्टेशन एरिया की कवरिंग, शौचालय, पेयजल, यात्री प्रतीक्षालय सहित अन्य यात्री सुविधाएं भी बढ़ेंगी। अमृत योजना के तहत 21 करोड़ रुपये की लागत से दिलदारनगर रेलवे स्टेशन का समुचित विकास होगा।

छह अगस्त को रेल विभाग द्वारा कर्यक्रम किया जाएगा जिसमें स्टेशन पर होने वाले विकास कार्यों की जानकारी दी जाएगी। उन्होंने बताया कि गाजीपुर से ताड़ीघाट रेल लाइन से जुड़ने से दिलदारनगर स्टेशन महत्वपूर्ण स्थान बन जाएगा। इस मौके पर डीसीएम, अन्याय श्रुति, दूर संचार प्रबंधक मनीष कुमार, सुरक्षा आयुक्त उज्जवल दास, आरपीएफ निरीक्षक बाल गंगाधर, स्टेशन अधीक्षक नफीस अहमद खां, आशीष कुमार, राहुल जायसवाल, कृष्ण मोहन आदि लोग मौजूद रहेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad