Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

सहकारी समितियां बंद होने से भटक रहे किसान, नहीं मिल रहा उर्वरक

गाजीपुर में करंडा ब्लाक के साधन सहकारी समिति चोचकपुर व सबुआं पर उर्वरक उपलब्ध नहीं है। जिससे धान की रोपनी में लगे किसान खाद के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं। स्वाभिमान संगठन के सदस्यों ने खाद की समस्या को देखते हुए मौनी बाबा धाम पर बैठक की।

farmers-wandering-due-to-closure-of-cooperative-societies

चोचकपुर समिति पर सचिव की नियुक्ति न होने से बंद पड़ी है। वही हाल सबुआं समिति का है। इन दोनों समितियों से जुड़े लगभग दो दर्जन गांव के किसान खाद के लिए दर-दर भटक रहे हैं। साधन सहकारी समिति चोचकपुर बंद होने की वजह से किसानों को खाद नहीं मिल रही है।

खाद की समस्या को लेकर बैठक

स्वाभिमान संगठन अध्यक्ष डा. देवेश सिंह ने कहा कि क्षेत्र की समितियों पर खाद की समस्या को लेकर चोचकपुर में बैठक की गई। बैठक में निर्णय लिया गया कि यदि मंगलवार तक समितियों पर खाद उपलब्ध नहीं कराई गई तो संगठन के सदस्य किसानों संग धरना-प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे।

कमला गिरी ने बताया कि समिति पर खाद न मिलने से धान की रोपाई प्रभावित हो रही है। सरकार किसानों की सुविधा का दावा लगातार कर रही है। ऐसे में समिति पर महीनों से खाद का न होना समझ से परे है। वेद प्रकाश तिवारी ने कहा कि फ़सल बुआई के समय साधन सहकारी समिति सबुआं पर खाद न मिलना आम बात हो गई है। दावे बड़े-बड़े किए जा रहें हैं। परंतु धरातल पर किसान परेशान है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad