Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

सोनवल रेलवे क्रासिंग पर रोज जाम का झाम बना, लोगों को परेशानी

गाजीपुर जिले के ताड़ीघाट-दिलदारनगर ब्रांच लाइन पर स्थित सोनवल क्रॉसिंग पर रोज लगने वाले जाम से लोगों को छुटकारा नहीं मिल रहा है। क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि सुबह, दोपहर और शाम को ट्रेन के आने के समय चालकों द्वारा अपने सवारी वाहनों को ट्रैक से हटाकर सुहवल-ढढनी मुख्य मार्ग पर बेतरतीब तरीके से खड़ा कर देने से मार्ग पूरी तरह से अवरुद्ध हो जाता है।

due-to-the-indifference-of-railway-and-civil-police-people

जाम इस कदर हो जाता है कि दो पहिया वाहनों का निकलना तो दूर, पैदल राहगीरों के लिए भी मुश्किल बन जाता है। लोगों ने बताया कि रेलवे पुलिस बल और स्थानीय थाने को इसकी जानकारी बिल्कुल होती है, लेकिन उनकी उदासीनता के बावजूद भविष्य में कभी भी ट्रेन दुर्घटना से इनकार नहीं किया जा सकता है।

राहगीरों ने बताया कि जाम के कारण मरीज, छात्र, सरकारी और गैर-सरकारी कर्मचारी, व्यापारी, कोर्ट जाने वाले सभी अपने गंतव्य तक समय पर पहुंच नहीं पाते हैं। लोगों ने बताया कि इस समस्या को दूर करने के लिए दोनों महकमों में कई बार शिकायत की जाती है। हालांकि, इस समस्या को हल करने के लिए रेलवे और स्थानीय पुलिस आपस में जुड़े हुए हैं।

क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि इन वाहनों के स्थान को किसी दूसरे सुरक्षित स्थान पर बदला जाना चाहिए, ताकि जाम से राहत मिल सके। साथ ही, ऐसे वाहनों और चालकों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए। जानकारी के अनुसार, दिलदारनगर से सोनवल क्रॉसिंग तक चलने वाली एकमात्र स्पेशल पैसेंजर ट्रेन चलती है। यह ट्रेन दिन में तीन बार आती है और वहीं बार-बार वापस जाती है। आरपीएफ निरीक्षक बालगंगाधर ने बताया कि इस मामले में सिविल पुलिस जिम्मेदार है, लेकिन ऐसे वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी ताकि ट्रेन संचालन में सुरक्षितता की समस्या न हो।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad