Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

बीएसए ने घोषणा की है कि गाजीपुर में 27 जून से परिषदीय विद्यालय खुलेंगे

गाजीपुर जिले के सभी परिषदीय विद्यालयों में ग्रीष्म कालीन अवकाश की अवधि 15 जून से बढ़ाकर 26 जून तक निर्धारित की गई है। हालांकि, 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर विद्यालयों को खोला जाएगा और छात्रों को योग अभ्यास के साथ-साथ मिष्ठान और फल का वितरण भी किया जाएगा।

news-ghazipur-council-schools-will-open-in-ghazipur-from-june

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंत राव के आदेश के अनुसार, सभी परिषदीय स्कूल 27 जून को खुलेंगे। परिषद के अधीन संचालित मान्यता प्राप्त विद्यालयों में ग्रीष्म कालीन अवकाश के सम्बन्ध में निर्णय लेने के लिए विद्यालय प्रबंध समिति को अधिकृत किया जाएगा। परिषदीय विद्यालयों में ग्रीष्म कालीन अवकाश की अवधि 27 दिन और शीत कालीन अवकाश की अवधि 15 दिन घोषित की गई थी। इस प्रकार, कुल मिलाकर ग्रीष्म कालीन और शीतकालीन अवकाश की अवधि 42 दिनों की मान्यता दी गई थी।

उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि संचालित परिषदीय विद्यालयों और मान्यता प्राप्त बेसिक विद्यालयों में 20 मई 2023 से 15 जून 2023 तक की ग्रीष्म कालीन अवकाश की अवधि 26 जून 2023 तक बढ़ाई जाती है। इसके अनुसार, ग्रीष्म कालीन अवकाश 20 मई 2023 से 26 जून 2023 तक होगी। निर्देश दिया गया है कि 27 जून 2023 को विद्यालय खोलने से पहले विद्यालय में पर्याप्त सफाई, शौचालयों की सफाई, बच्चों के लिए शुद्ध पेयजल और उचित बैठने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad