Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

नगसर थाना क्षेत्र में पुलिस द्वारा महिला चौपाल का आयोजन

आज गाजीपुर जिले के नगसर थाना क्षेत्र में स्थित ग्राम सभा नूरपुर ग्राम पंचायत भवन पर नगसर हाल्ट थाना के द्वारा महिला चौपाल का आयोजन किया गया। इस चौपाल में ग्राम सभा नूरपुर की बालिकाओं और महिलाओं को सरकार की योजनाओं से अवगत कराया गया, जिनमें महिला सशक्तिकरण, मिशन शक्ति, नारी सुरक्षा, नारी सम्मान और नारी स्वावलंबन शामिल हैं।

information-given-to-girls-and-women-about-government-schemes

मिशन शक्ति के तहत, महिलाओं को सुरक्षा से संबंधित हेल्पलाइन नंबरों के बारे में विस्तारपूर्वक बताया गया, जैसे कि 1076 मुख्यमंत्री हेल्पलाइन, 1090 विमन पावर हेल्पलाइन, 1930 साइबर अपराध हेल्पलाइन, 102 स्वास्थ्य सेवा, 108 एम्बुलेंस सेवा, 1098 चाइल्ड हेल्पलाइन। इसके अलावा, मिशन शक्ति अभियान के तहत बालिकाओं को सशक्त बनाने और महिलाओं को जागरूक करने के साथ ही, प्रशासन द्वारा कार्यक्रम के दौरान महिलाओं की सुरक्षा को सुनिश्चित करने हेतु जागरूकता नवाचार शुरू किया गया है। इस महिला चौपाल के माध्यम से पाक्सो, दहेज प्रथा, बाल विवाह और अन्य कानूनों की जानकारी भी दी गई।

इसके दौरान, थानाध्यक्ष ने महिलाओं को आत्मरक्षा और महिला कानूनों के बारे में जागरूकता प्रदान की। उन्होंने कहा कि महिलाओं को किसी से डरने की आवश्यकता नहीं है और यदि किसी भी परेशानी का सामना करना पड़े, तो उन्हें तुरंत पुलिस को सूचित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज की महिला अबला नहीं है, और वह आज भी गलत व्यक्ति का सामना करने के लिए साहस दिखा सकती है। उन्होंने कहा कि अब उन्हें डरने की ज़रूरत नहीं है।

इस महिला चौपाल में उपस्थित थे थानाध्यक्ष जितेन्द्र कुमार, उपनिरीक्षक बृजमोहन, उप निरीक्षक रामबालक, महिला पुलिस कर्मी सुजाता पान्डे, नीलम यादव, सहायक पंचायत और ग्राम प्रधान पंकज सिंह कुशवाहा के साथ-साथ कई महिलाएं भी मौजूद थीं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad