Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

सैदपुर नगर में जलमार्ग प्राधिकरण ने आयोजित की गोष्ठाी

सैदपुर नगर स्थित बूढ़ेनाथ महादेव मंदिर परिसर में मंगलवार की शाम को भारतीय अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण द्वारा नगर पंचायत की चेयरमैन सुशीला सोनकर की अध्यक्षता में गोष्ठी का आयोजन किया गया। इसमें घाट पर कुछ माह पूर्व लगाई गई फ्लोटिंग जेट्टी के माध्यम से रोजगार सृजन और व्यापारिक गतिविधियों के बढ़ाने पर चर्चा की गई।

ghazipur-news-waterways-authority-organized-talks-in-saidpur

चर्चा में शामिल भारतीय अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण के इंजीनियर उत्कर्ष पांडे ने बताया कि विश्व बैंक की तकनीकी एवं आर्थिक सहायता के माध्यम से जलमार्ग विकास परियोजना के तहत, अर्थ गंगा की संकल्पना पर उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय जलमार्ग गंगा नदी के तटों पर आधुनिक सामुदायिक जेट्टी का निर्माण किया गया है। जिसके माध्यम से नदी तट पर रहने वाले किसान, छोटे व्यापारी, उद्यमी, मछुआरे एवं आमजन को नदी के माध्यम से आसपास के क्षेत्रों से जोड़ने एवं नदी के आर-पार परिवहन को सुगम बनाने हेतु व्यवस्था की गई है।

बूढ़े नाथ महादेव घाट पर जलमार्ग प्राधिकरण द्वारा और कई अन्य विकास कार्य कराए जाएंगे। जिससे कि स्थानीय लोगों को स्वरोजगार और व्यापार के माध्यम से आर्थिक रूप से मजबूत होने का अवसर प्रदान किया जा सके। चेयरमैन सुशीला सोनकर ने गोष्ठी को संबोधित करते हुए कहा कि नगर के सभी प्रमुख गंगा घाटों का विकास नगर पंचायत की प्राथमिकता में शामिल है। सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं में नगर पंचायत पूरा सहयोग करेगा। बूढ़े नाथ महादेव घाट पर लगी जेट्टी आने वाले समय में स्थानीय लोगों के लिए आमदनी के नए मार्ग प्रशस्त करेगी।

गोष्ठी में पर्यावरण विशेषज्ञ डॉ. मोहिनी सिंह, रविंद्र सिंह, राजेंद्र यादव, बृजेश जायसवाल, सुनील यादव, दिनेश कुशवाहा, आशुतोष पांडे, राजेंद्र कुशवाहा, रामदरस यादव, प्रकाश निषाद, अजय पाठक, चंदन सोनी, रामकुमार कमलापुरी आदि मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad