Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर के नंदगंज धरवा गांव में कारगिल शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि

गाजीपुर के नंदगंज धरवा गांव स्थित कारगिल शहीद शेषनाथ की पुण्यतिथि मनाई गई। इस अवसर पर हवन यज्ञ और दीप यज्ञ का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के आरंभ में अमर बलिदानी शेषनाथ की प्रतिमा पर पत्नी सरोज देवी और पुत्र शिवा ने पुष्प हार अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

ghazipur-news-tribute-paid-to-kargil-martyrs-sarees-distributed

इसके बाद कार्यक्रम में उपस्थित क्षेत्र के लोगों ने बलिदानी शेषनाथ की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। मुख्य अतिथि चकेरी धाम के महामंडलेश्वर त्रिवेणी महाराज ने कहा कि गाजीपुर बलिदानियों की धरती है। देश को जब भी जरूरत पड़ी गाजीपुर के रणबांकुरों ने दुश्मन के छक्के छुड़ा दिए। शेषनाथ की शहादत अविस्मरणीय है, जिस पर हम सभी क्षेत्र वासियों को नाज है।

इस अवसर पर क्षेत्र के गरीब तबके की 110 महिलाओं को साड़ी वितरित की गई। कार्यक्रम के अध्यक्षता संजय कुमार ने की। संचालन गजाधर प्रसाद शर्मा गंगेश ने किया। इस अवसर पर राजा यादव, सुमिरन यादव, हीरा यादव, गोरख यादव, रामज्ञान यादव, सुजीत कुमार, पुष्पा यादव, हंसा यादव सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे। वहीं कारगिल शहीद कमलेश सिंह (सेना मेडल विजेता) की शहादत दिवस बिरनो थाने के सामने स्थित प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर और श्रद्धांजलि सभा करके मनाया गया।

इस अवसर पर जिला सहकारी बैंक के पूर्व जिलाध्यक्ष अरुण सिंह और पूर्व जिलाध्यक्ष भाजपा विजेन्द्र राय ने कहा कि गाजीपुर वीरों की धरती रही है। यहां जन्मे वीरों को परमवीर, महावीर और वीर और अन्य सैनिक सम्मानों से नवाजा गया है। पूर्व राज्यमंत्री सपा नेता डॉ. रमाशंकर राजभर, पूर्व जिलाध्यक्ष बसपा सुभाष राम ने कहा कि शहीद कमलेश सिंह ने जो शहादत दी वह गाजीपुर को देश के स्वर्णिम इतिहास में अमर कर गया। उन्होंने कहा कि कमलेश सिंह की शहादत ने इस क्षेत्र ही नहीं बल्कि देश के युवाओं के लिए प्रेरणा का कार्य किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad