Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

मुख्तार अंसारी के करीबी जाकिर की 1.5 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क

गाजीपुर में माफिया मुख्तार अंसारी पर पुलिस प्रशासन द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। पुलिस प्रशासन ने मुख्तार के निकट सहायक जाकिर उर्फ विक्की की संपत्ति कुर्क की है। पुलिस प्रशासन ने मुख्तार अंसारी के प्रमुख गुर्गे जाकिर उर्फ विक्की की 1.5 करोड़ रुपये की संपत्ति को कुर्क कर जब्त कर लिया है।

ghazipur-news-property-worth-15-crore-seized-action-taken-under-gangster-act

पुलिस ने सदर कोतवाली क्षेत्र के मुस्तफाबाद इलाके में जाकिर की इस संपत्ति को कुर्क किया है। गैंगस्टर एक्ट के तहत पुलिस प्रशासन ने कुर्क की कार्रवाई की है। पुलिस ने जाकिर की इस प्रॉपर्टी को सीज कर दिया है। यह बताया जा रहा है कि सीज की गई इस संपत्ति से मदरसा चलाने की योजना थी।

जिलाधिकारी गाजीपुर ने कुर्क करने का आदेश दिया था। आईएस-191 गैंग के सरगना मुख्तार अंसारी के सहायक जाकिर हुसैन उर्फ विक्की की अनुमानित कीमत 1 करोड़ 50 लाख रुपये की अचल संपत्ति (भूमि और भवन) को कुर्क कर जब्त किया गया है। एसपी ओमवीर सिंह ने बताया कि शासन द्वारा चिह्नित अपराधों और अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत थानाध्यक्ष जंगीपुर द्वारा प्रेषित आख्या पर पुलिस अधीक्षक गाजीपुर द्वारा की गई संस्तुति के आधार पर जिलाधिकारी गाजीपुर ने कुर्क करने का आदेश दिया था।

अचल संपत्ति को कुर्क कर जब्त किया गया है। धारा 14(1) उत्तर प्रदेश गिरोह बंद और सामाजिक विरोधी कार्य निवारण अधिनियम 1986 के तहत आईएस-191 गैंग के सरगना मुख्तार अंसारी के सहायक जाकिर हुसैन उर्फ विक्की की अनुमानित कीमत 1 करोड़ 50 लाख रुपये की अचल संपत्ति को कुर्क कर जब्त किया गया है।

बताया गया है कि अभियुक्त द्वारा एक गिरोह बनाकर लोक व्यवस्था को अस्त-व्यस्त करने और अपने और अपने गैंग के सदस्यों के लिए आर्थिक और भौतिक लाभ प्राप्त करने के उद्देश्य से अपराधिक कार्य और सामाजिक विरोधी क्रियाएं से अर्जित की गई नामी संपत्ति मौजा मुस्तफाबाद, गाजीपुर शहर के परगना और तहसील गाजीपुर के नगरपालिका संख्या 14 और 16 में स्थित 211.03 वर्ग मीटर की भूमि को क्रय किया गया था।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad