Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर जिले के डीएम ने अफसरों के साथ ग्राम चौपाल आयोजित की

गाजीपुर जिले के डीएम आर्यका अखौरी ने प्राथमिक विद्यालय बयेपुर देवकली में ग्राम चौपाल का आयोजन किया। इस चौपाल में मनरेगा के कार्यों में बकाया मजदूरी न मिलने के शिकायत पर सचिव को फटकार लगाई गई। रोजगार सेवक के कार्य में लापरवाही की वजह से रोजगार सेवक को तत्काल हटाने और नये रोजगार सेवक की नियुक्ति का आदेश दिया गया। साथ ही, 4 सफाई कर्मियों के लापरवाही के कारण उनके वेतन रोकने और सुमन तथा सविता देवी को निलंबित करने का निर्देश दिया गया।

ghazipur-news-on-receipt-of-complaint-suspension-of-2-employees-instructions-given

जिलाधिकारी ने व्यक्तिगत शौचालय, आवास, हैंड पंप के संचालन, वृद्धा पेंशन, दिव्यांग पेंशन, विधवा पेंशन, राशन वितरण के संबंध में जानकारी ली। सभी पात्र लोगों को योजना के लाभ प्रदान करने का आदेश दिया गया। जिलाधिकारी ने आगनबाड़ी केंद्र में 327 बच्चों में से 02 बच्चे कुपोषित होने पर हैरान हो गईं। वृद्ध और 60 साल से अधिक उम्र के अक्षम आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को हटा कर शिक्षित आंगनवाड़ी कार्यकर्ता की नियुक्ति का निर्देश डीपीओ को दिया गया।

इस बैठक में हैंडपंप रिबोर, छात्रवृत्ति, मनरेगा और अन्य कार्यों की जांच भी की गई। व्यक्तिगत शौचालय के पात्र लाभार्थियों को ऑनलाइन आवेदन कराने का आदेश संबंधित अधिकारियों को दिया गया। बाल विकास की समीक्षा के दौरान गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य परीक्षण और पुष्टाहार वितरण की जानकारी भी ली गई। कोटेदार द्वारा समय पर राशन वितरण और 18 घंटे बिजली की आपूर्ति पर संतुष्टि व्यक्त की गई।

पुलिस अधीक्षक ने ग्राम पंचायत सचिवालय में मिशन शक्ति कार्यालय की जानकारी प्राप्त करते हुए ग्राम सचिवालय में महिला पुलिस कर्मी की नियुक्ति करने का निर्देश कोतवाल को दिया। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे पुलिस को गांव में संदिग्ध और अपराधियों और शरारती तत्वों के बारे में जानकारी दें ताकि अराजक तत्वों पर नियंत्रण लागा सके।

इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी संतोष कुमार वैश्य, उप निदेशक कृषि, जिला पूर्ति अधिकारी, जिला दिव्यांग कल्याण अधिकारी, उपायुक्त उद्योग, खंड विकास अधिकारी सदर, समाज कल्याण अधिकारी, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी, डीपीओ, जिला पंचायत राज अधिकारी, तहसीलदार सदर और अन्य जनपद स्तरीय अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad