Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

एंटी रोमियो टीम द्वारा आयोजित अभियान, बालिकाओं-महिलाओं को जागरूक किया

गाजीपुर पुलिस द्वारा महिला जागरूकता और सशक्तिकरण के अभियान के तहत "मिशन शक्ति" चलाया जा रहा है। इस अभियान के अंतर्गत, समस्त थानों की महिला पुलिसकर्मियों और एंटी रोमियो टीम द्वारा मंदिरों, बाजारों, स्कूलों/कॉलेजों और प्रमुख मार्गों आदि पर चेकिंग की जा रही है।

ghazipur-news-made-girls-and-women-aware-gave-strict-warning-to-miscreants

इस अभियान के तहत, महिला सशक्तिकरण के दृष्टिगत महिलाओं और बालिकाओं को जागरूक किया जा रहा है। बेवजह घूमने वाले शोहदों और मनचलों को कड़ी चेतावनी दी जा रही है। इस अभियान के तहत पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में कोतवाली थानाक्षेत्र में जागरूकता फैलाई जा रही है, जो महिला सुरक्षा और महिला जागरूकता एवं सशक्तिकरण के लिए है।

जिले में गठित एंटी रोमियो स्क्वाड द्वारा महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा के लिए प्रतिदिन मंदिर, भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर गश्त की जा रही है। इसके दौरान, वे महिलाओं और बालिकाओं से वार्ता करके महिला सुरक्षा के संबंध में जागरूकता प्रदान करते हैं, और चेकिंग अभियान भी चलाते हैं।

इसी प्रकार, जनपद में नारी सुरक्षा और नारी सम्मान के लिए आयोजित किए जा रहे "मिशन-शक्ति" अभियान के अंतर्गत गठित एंटी रोमियो स्क्वाड टीम द्वारा स्कूलों/कॉलेजों, मंदिरों/भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर चेकिंग की जा रही है।

उनसे वार्ता कर महिला सुरक्षा से संबंधित उपायों के बारे में जागरूकता प्रदान की जाती है और उपस्थित महिलाओं, बालिकाओं और छात्राओं को यूपी पुलिस द्वारा चलाई जा रही सुरक्षा सेवाओं के बारे में जानकारी दी जाती है, जैसे कि "वुमेन पावर लाइन 1090", "महिला हेल्पलाइन 181", "मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1076", "पुलिस आपातकालीन सेवा 112", "चाइल्ड हेल्पलाइन 1098", "स्वास्थ्य सेवा 102", "एम्बुलेंस सेवा 108" और अपने-अपने सीयूजी नंबरों के बारे में जानकारी देकर जागरूकता प्रदान की जाती है, और बेवजह घूमने वाले मनचलों को कड़ी चेतावनी दी जाती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad