Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर में शासन के निर्देश पर रामपुर पीपापुल से आवागमन बंद

गाजीपुर जिले के रेवतीपुर थाना क्षेत्र के रामपुर गांव के समीप गंगा नदी पर स्थित पीपापुल को जलस्तर के सम्भावित बढ़ाव और मानसून के दस्तक देने की आशंका को देखते हुए शासन के निर्देशानुसार 15 जून से 15 अक्टूबर तक आवागमन बंद कर दिया गया है।

ghazipur-news-due-to-the-upcoming-monsoon-and-possible-increase

इसके बाद रेत में बिछाई गई लोहे की प्लेटो और पीपा को हटाने का काम तेजी से शुरू कर दिया गया है। इसके कारण अब राहगीरों के लिए आवागमन का एकमात्र सहारा नाव ही बचा है। पीपापुल के बंद होने से दो तहसीलों को जोड़ने के लिए अब लोगों को 30 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करनी पड़ रही है। इन चार महीनों तक लोगों को अपनी जेब को ढीली करनी पड़ेगी।

ग्रामीणों ने कहा कि अगर सरकार इस जगह पर जल्दी से पक्का पुल बनवा देती है, तो लोगों का सारा साल भर आवागमन निरंतर बना रहेगा। इससे क्षेत्र में सैकड़ों गांवों के हजारों लोगों को लाभ मिलेगा। ग्रामीणों ने बताया कि इस पीपापुल का निर्माण काफी साल पहले तत्कालीन लोनिवि मंत्री द्वारा क्षेत्र की जनता की समस्याओं और उनकी मांग को देखते हुए किया गया था। लेकिन इसका लाभ विभागीय उदासीनता के कारण लोगों को पूरी तरह से नहीं मिल पाता है।

4 महीनें बाद 15 अक्टूबर को दोबारा होगा चालू

मालवाहक जलपोतों के आवागमन के कारण अप्रोच खराब होने पर इसे कभी-कभी खोल दिया जाता है। जिसे फिर से जोड़ने में कई हफ्तों का समय लगता है। लोगों ने कहा कि अधिकारी और क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों द्वारा इसका स्थायी समाधान निकालने पर लोगों को समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता। इस संबंध में, लोनिवि खंड तृतीय के अवर अभियंता महेन्द्र मौर्य ने बताया कि हर साल मानसून को देखते हुए 15 जून को पीपापुल खोल दिया जाता है और चार महीने बाद, 15 अक्टूबर को फिर से चालू किया जाता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad