Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

पूर्व सांसद अफजाल अंसारी के बगीचे के आमों की नीलामी हुई

पूर्व सांसद अफजाल अंसारी के बगीचे के आमों को नीलाम कर दिया गया है, जिसकी मूल्य 1,10,000 रुपये हैं। यह बाग दस बीघे के नाममात्र भूमि में गाजीपुर के धनेठा गांव में स्थित है। प्रशासन ने इस बाग को कुर्क कर लिया है। पहले भी इस बाग पर दो बार नीलामी की प्रक्रिया हुई थी, लेकिन खरीददार मिलने की वजह से पूरी नहीं हो सकी।

ghazipur-news-afzal-ansari-garden-mangoes-auctioned

शनिवार को तहसील सभागार मुहम्मदाबाद में नायब तहसीलदार विश्राम यादव के देखरेख में अफजाल अंसारी के बगीचे के आमों की नीलामी हुई। इस बाग में 70 पेड़ों में से 47 पर इस बार आम लगे हैं। अनुमान के अनुसार, पेड़ों पर करीब 50 कुंतल आम लगे हैं। 4 व्यापारियों ने नीलामी में हिस्सा लिया है। आमों की बोली 1 लाख से शुरू हुई और 1 लाख 10 हजार रुपये पर समाप्त हुई। अंतिम बोली माचा के रहने वाले हरिओम राय ने लगाई। इसके बाद तहसीलदार विश्राम यादव ने नीलामी की प्रक्रिया को पूरा करने की घोषणा की। इस मौके पर क्षेत्रीय लेखपाल गीता त्रिपाठी, प्रवीण कुमार, संतोष कुमार सहित कोतवाली पुलिस उपस्थित रही।

पहले भी दो बार नीलामी की कोशिश की गई थी। नीलामी की प्रक्रिया पहली बार 31 मई को और दूसरी बार 7 जून को तहसील प्रशासन ने घोषणा की थी। पहली बार तहसील प्रशासन ने 179 कुंतल आमों की पैदावार की नीलामी करने का लक्ष्य रखा था, जिसकी कीमत ₹35,8000 तय की गई थी। नीलामी में शामिल ग्रामीण और व्यापारी महंगे दर के हवाले से दोनों बार नीलामी प्रक्रिया के बाहर रह गए थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad