Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर के 4 छात्रों को आईआईटी-जेईई एडवांस में मिली सफलता

गाजीपुर के रेवतीपुर ब्लाक निवासी रोशन उपाध्याय ने आईआईटी-जेईई एडवांस 2023 की परीक्षा में पहली बार में ही सफलता प्राप्त कर जिले का नाम रोशन किया है। उन्हें नतीजे में 229वीं रैंक मिली है। इस सफलता की जानकारी परिजनों और गाँव के लोगों तक पहुंचते ही सभी में हर्ष का माहौल छाया है। पिता बृज विहारी उपाध्याय बिहार सशस्त्र पुलिस सेवा में तैनात हैं। उन्होंने बताया कि उनका पुत्र शुरू से ही मेधावी रहा है।

ghazipur-news-4-students-of-ghazipur-got-success-in-iit-jee-advanced

रोशन उपाध्याय तीन भाई-बहनों में सबसे छोटा हैं। उन्होंने इंटरमीडिएट की पढ़ाई के बाद स्वयं तैयारी शुरू की और पहले ही प्रयास में यह सफलता हासिल की। मां डिंपल उपाध्याय एक गृहिणी हैं। उनकी बधाई देने वालों में मनीष दूबे, सूर्यप्रकाश उपाध्याय, चंद्रप्रकाश, चाचा अजय, विजय आदि शामिल रहे।

एक स्कूल के तीन छात्रों ने सफलता प्राप्त की हैं। दूसरी ओर जमानिया के ही सनशाइन पब्लिक स्कूल के 3 छात्रों ने आईआईटी-जेईई एडवांस 2023 की परीक्षा में सफलता प्राप्त की है। इसमें ओम जी सिंह की आल इंडिया रैंकिंग 758 है। ओम जी सिंह ने यह सफलता सामान्य वर्ग में ईडब्ल्यूएस कैटेगरी में हासिल की है। पिछले वर्ष नियमित छात्र के रूप में सनशाइन पब्लिक स्कूल में अध्ययनरत रहा है और बिना किसी कोचिंग संस्थान की सहायता के यह सफलता प्राप्त की है। पवन कुमार को आल इंडिया रैंकिंग 2138 प्राप्त हुई है। इसे पिछड़े वर्ग के एनसीएल केटेगरी में हासिल की गई है। अनुपम सिंह को आईआईटी-जेईई एडवांस 2023 में आल इंडिया रैंकिंग 5048 प्राप्त हुई है।

ये भी पढ़ें: गाजीपुर के जय किशोर राय की UPPSC में 9वीं रैंक, मिला APO का पद  

शिक्षकों और छात्रों ने बधाई दी है। अनुपम सिंह सनशाइन पब्लिक स्कूल में जमानिया के शैक्षणिक सत्र 2023 का नियमित छात्र होते हुए केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद नई दिल्ली द्वारा घोषित 12वीं बोर्ड परीक्षा में 95.8 प्रतिशत अंक प्राप्त कर गाजीपुर जनपद में विज्ञान वर्ग में पहला स्थान प्राप्त किया था। 

सफल छात्रों में ओम जी सिंह, पवन कुमार और अनुपम सिंह का विद्यालय के संस्थापक चेयरमैन सर्वानन्द सिंह ने विद्यालय प्रांगण में माल्यापर्ण कर स्वागत किया और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। छात्रों की इस सफलता पर विद्यालय के संस्थापक चेयरमैन सर्वानन्द सिंह, अध्यक्ष चन्द्रशेखर सिंह, प्रबंधक अमित कुमार सिंह, प्रधानाचार्य शैलेन्द्र कुमार सिंह, एचओडी प्राइमरी विंग श्रीमती पूजा सिंह व विद्यालय के सभी शिक्षकों और छात्रों ने बधाई दी है।

Also Read: 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad