Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर में B.ED संयुक्त परीक्षा के संबंध में डीएम की बैठक हुई

बीएड पाठ्यक्रम के लिए गाजीपुर में शैक्षिक सत्र 2023-25 में प्रवेश के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा- 2023 की तैयारियों में जिला प्रशासन जुट गया है। 15 जून को होने वाली प्रवेश परीक्षा को शांतिपूर्ण, सुचितापूर्ण और नकल विहीन रखने के लिए जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने अफसरों को निर्देश जारी किए हैं।

exam-is-on-june-15-26-centers-made-for-11250-candidates-ghazipur-news

जिलाधिकारी ने सभी केंद्र व्यवस्थापकों को संयुक्त प्रवेश परीक्षा-2023 के लिए 15 जून को 26 परीक्षा केंद्रों में आयोजन करने के लिए निर्देशित किया है। सभी परीक्षा केंद्रों में सीसीटीवी कैमरे, पेयजल, शौचालय, बैठने की व्यवस्था, प्रकाश व्यवस्था, प्रश्न पत्रों की सुरक्षा आदि के निर्देश दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि परीक्षा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था चुस्त दूरूस्त रखी जाएगी और किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं की जाएगी। कुल मिलाकर 11,250 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी, पहली पाली सुबह 9 बजे से 12 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 2 बजे से 5 बजे तक।

इस परीक्षा में 26 स्टेटिक मजिस्ट्रेट, 14 केन्द्र प्रतिनिधि और 52 पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए हैं। प्रश्न पत्र और ओएमआर शीट स्टेटिक मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में खोले जाएंगे। परीक्षा केंद्र के 500 मीटर परिधि के भीतर कोई भी दुकान नहीं खुलेगी और भीड़-भाड़ नहीं होनी चाहिए। परीक्षा केंद्र पर मोबाइल फोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का पूर्ण प्रतिबंध होगा। परीक्षार्थियों की उपस्थिति बायोमेट्रिक मशीन के माध्यम से ली जाएगी।

इस दौरान मुख्य राजस्व अधिकारी, सभी उपजिलाधिकारी, सभी सेक्टर के अधिकारी, स्टेटिक मजिस्ट्रेट, केन्द्र व्यवस्थापक, पर्यवेक्षक, क्षेत्राधिकारी, जिला विकास अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक और अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad