Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

सैदपुर के तुरना गांव में लगा ग्राम चौपाल, डीएम-एसपी ने सुनी समस्या

सैदपुर के तुरना गाँव में शुक्रवार को सैदपुर खंड विकास कार्यालय द्वारा ग्राम चौपाल का आयोजन किया गया। जिसमें जिलाधिकारी आर्यका अखौरी और पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने ग्रामीणों की समस्याओं को सुना और उसका निस्तारण कराया। इस दौरान नारी शक्ति कार्यक्रम अंतर्गत महिलाओं और युवतियों को भी जागरूक किया गया। चौपाल में ग्रामीणों ने अपनी बातों को अधिकारियों के समक्ष रखा।

dm-listened-to-the-problems-of-the-villagers-sp-made-ghazipur-news

ग्राम चौपाल में ग्रामीणों ने बताया कि गांव में सड़क, नाली आदि की समस्याएं हैं। उन्होंने गांव के कई पात्रों को अब तक पीएम आवास, वृद्धावस्था पेंशन आदि का लाभ नहीं मिलने की बात कही। जिसपर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को मामले के निस्तारण का निर्देश दिया। कहा सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ सभी पात्रों को मिलना चाहिए। इस दौरान कुछ लाभार्थियों को किसान सम्मान निधि का वितरण भी किया गया। डीएम ने कहा कि सरकार की जनकल्याणकारी योजनाएं धरातल पर कहां तक पहुंच रही है, इसकी जांच के लिए ग्राम चौपाल लगाया गया है।

Also Read: सैयदराजा-गाजीपुर फोरलेन सड़क परियोजना की नींव के बारे में अपडेट

एसपी ने महिलाओं और युवतियों को मनचलों व शोहदों से जागरूक करते हुए कहा कि अभिभावक बेटियों को हर बार गलत न समझें। कई बार बेटियां रास्तों में शोहदों की छींटाकशी का शिकार होती हैं और जब वो घर पर बताती हैं, तो अभिभावक उल्टा उन्हें ही घर में रहने का फरमान सुना देते हैं। कहा कि ऐसा न करें, बल्कि पुलिस से शिकायत करें। तत्काल कार्यवाई होगी। अक्सर परिजनों और सामाजिक लोक लाज के डर से युवतियां अपनी समस्याएं छुपा लेती हैं। जो आगे चलकर उनके लिए बड़ी समस्या का कारण बन जाता है। अभिभावक घर परिवार का माहौल ऐसा बनाएं की बच्चे बिना किसी संकोच के अपनी बात उनसे कर सके।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad