Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

नौ सालों में भ्रष्टाचार मुक्त विकास हुआ, राज्यमंत्री रवींद्र जायसवाल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के नौ साल पूरे होने पर सरकार की ओर से किए गए कार्यों की उपलब्धियां शुक्रवार को जिला पंचायत सभागार में राज्यमंत्री रविंद्र जायसवाल ने गिनाईं। उन्होंने कहा कि नौ वर्ष की सरकार में देश में कहीं भी घोटाला नहीं हुआ। जबकि पहले हर साल में एक या दो घोटाले हुआ करते थे।

corruption-free-development-took-place-in-nine-years

उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सेवा,सुशासन और गरीब कल्याण के क्षेत्र में जो कार्य हुआ है, उससे सिर्फ देश कि तस्वीर ही नहीं, बल्कि देश कि तकदीर भी बदल गई है। सड़क, पानी, बिजली, रेल संसाधनों के क्षेत्र में विगत 60-65 वर्षों में जितना कार्य हुआ उससे ज्यादा कार्य मात्र 9 वर्षो में हुआ है। व्यवस्था में दलाली और बिचौलियापन बन्द हुआ है। अब सीधे लाभार्थियों के खाते में सहायता राशि जाती है।

उन्होंने कहा कि 1919 में प्लेग की बजाय भूख से ज्यादा मौतें हुई थी। लेकिन कोरोना जैसी महामारी के बाद भी देश में कोई भी व्यक्ति भूख से नहीं मरा है। यहीं नहीं सरकार के द्वारा नि:शुल्क 240 करोड़ वैक्‍सीन डोज लोगों को लगाई गई है। 3 करोड़ 50 लाख परिवारों में शौचालय बना है। बेटियों के जन्‍म से लेकर पढ़ाई तक 11 करोड़ 72 लाख परिवारों को विभिन्‍न योजनाओं से लाभांवित किया गया। 9 करोड़ 60 लाख परिवारों को निशुल्‍क गैस कनेक्‍शन मिला। 80 करोड़ जनता को निशुल्‍क राशन आज भी मिल रहा है।

नारी सुरक्षा और सशक्तिकरण के क्षेत्र में अनेक योजनाएं चलाई जा रही है। 9300 जन औषधी केंद्र बनाये गये। किसानों को सम्‍मान निधि मिल रहा है। साहुकारी प्रथा बंद कर पीएम स्‍वनिधि योजना चलायी जा रही है। आर्थिक रुप से पिछड़े सामान्‍य जातियों को दस प्रतिशत की ईडब्‍ल्‍यूएस आरक्षण दिया गया है। राज्‍य पिछड़ा आयोग को संवैधानिक अधिकार प्रदान किया गया है। सिंगल विंडो सिस्‍टम के तहत व्‍यापारियों को उद्योग धंधे लगाने की अनुमति और प्रोत्साहन दिया जा रहा है। 

नैनो यूरिया, एयरपोर्ट की तरह रेलवे स्‍टेशन, एक्‍सप्रेस-वे, मेडिकल कालेज और विश्‍व की सबसे बड़ी मूर्ति सरदार बल्‍लभ भाई पटेल की बनाकर भारत ने यह सिद्ध किया है कि आज के दौर में सबसे तेजी से आगे बढ़ने वाला देश भारत है। जम्‍मू कश्‍मीर में 370 हटाकर उसे विकास की मुख्‍य धारा से जोड़ा गया। 1200 ऐसे निष्‍क्रिय कानून जो विकास में बाधक थे, उनको हटाकर विकास की गति को तेज किया गया। अयोध्‍या और काशी विश्‍वनाथ कॉ‍रिडोर से आस्‍था मे समृद्धि के साथ-साथ अर्थव्‍यवस्‍था भी बढ़ी है। प्रेसवार्ता के दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष सपना सिंह, भाजपा प्रदेश मंत्री कमलावती सिंह, जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह, जिला प्रभारी अशोक मिश्रा, लोकसभा संयोजक कृष्ण बिहारी राय, जिला मीडिया प्रभारी शशिकांत शर्मा,डॉ. सीता राय, ओमप्रकाश राय, प्रवीण सिंह, दयाशंकर पांडेय आदि उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad