Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर के ढढ़नी गांव के अनुराग राय का नेवी में बने सब लेफ्टिनेंट

गाज़ीपुर ढढ़नी गांव के रणवीर राय पट्टी स्थित पूरा पर निवासी अनुराग राय नेवी में सब लेफ्टिनेंट के पद पर पास आउट हुए। गांव के इस लाल की उपलब्धि पर पूरा के क्षेत्र में हर्ष की लहर व्याप्त है। अनुराग राय देश  सेवा में समर्पित इस परिवार की तीसरी पीढ़ी से आते है।

anurag-rai-of-dhadhani-village-of-selected-sub-lieutenant-in-the-navy

अनुराग राय के बड़े दादा स्व कैलाश पति राय एयर फोर्स में फ्लाइंग अफसर के पद से सेवानिवृत्त थे। छोटे दादा रामनरायन राय आर्मी में लांस नायक के पद पर रहते हुए 1962 की लड़ाई में शहीद हुए थे। उनके नाम पर स्थानीय गांव में अमर शहीद रामनरायन राय इंटर कालेज की स्थापना की गई है। बड़े दादा के पुत्र अखिलेश राय एयरफोर्स में सार्जेंट के पद से सेवानिवृत्त है।

थल सेना, वायु सेना के बाद तीसरी पीढ़ी के अनुराग नेवी में रहकर देश सेवा करेंगे। नोयडा से सिविल इंजीनियरिंग में बीटेक अनुराग सेंट मेरी स्कूल जमानियां से इंटरमीडिएट किए। सत्यदेव टेक्निकल इंस्टिट्यूट से पालीटेक्निक करने के बाद नोयडा के जेएसएस एकेडमी आफ टेक्निकल एजुकेशन से बीटेक किया। 2022 में सब लेफ्टिनेंट के पद पर चयनित होने के बाद 17 जुलाई 2022 को ट्रेनिंग पर गए।

केरल के इंडियन नेवल एकेडमी एझिमाला में 42 सप्ताह के सख्त प्रशिक्षण के बाद 27 मई को पास आउट हुए। इनके पिता हरिंद्र राय पेशे से वकील है। ढढ़नी चट्टी पर जनता इलेक्ट्रिक की दुकान चलाने वाले चाचा ओमप्रकाश राय ने बताया कि हमारे परिवार की तीसरी पीढ़ी देश सेवा के लिए तैयार हो गई। परिवार के अन्य सदस्य भी इस परंपरा को आगे बढ़ाएंगे। मुझे अपने भतीजे पर गर्व है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad