Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गौरा गाँव में स्वास्थ्य उपकेन्द्र के लिए 31 लाख की धनराशि जारी

गाजीपुर जिले के जमानियां अंतर्गत रेवतीपुर ब्लाक के गौरा गाँव में आज शासन के निर्देश पर करीब 31 लाख की लाख की लागत से बनने वाले स्वास्थ्य उप ( ए एन एम सेंटर) केन्द्र की आधारशिला पूरे बैदिकमंत्रोचार के बीच प्रधान प्रतिनिधि सतेन्द्र राय ने रखी।

zamania-ghazipur-news-the-foundation-stone-of-the-land-has-been-laid

इस दौरान भारी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे, इस दौरान इसका निर्माण शुरू होते ही लोगों में हर्ष का माहौल व्याप्त हो गया, लोगों ने कहा कि इसका निर्माण पूरा हो जाने के बाद दिन हो या रात अब दूसरे स्वास्थ्य केन्द्र नहीं जाना पडेगा। इसके निर्माण में जुटी कार्यदायी संस्था फैक्सपैड के अधिकारियों के अनुसार करीब दो विश्वा में बनने वाले इस अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित स्वास्थ्य उपकेन्द्र का निर्माण अगले तीन महीने में पूरा कर लिए जाने का निर्देश है। 

बताया कि इसके लिए कुछ महीने पहले शासन को महकमें से प्रस्ताव भेजा गया था। इस गाँव में दशकों पहले महिलाओं के लिए लाखों की लागत से एक ए एन एम सेंटर का निर्माण कराया गया था। ताकि लोगों को टीकाकरण, प्रसव व अन्य स्वास्थ्य सेवाओं के लिए इधर उधर न भटकना पडे। मगर महकमें की उपेक्षा के चलते यह जर्जर होने से इसका लाभ लोगों को नहीं मिल पा रहा था।

मजबूरी में महिलाओं, युवतियों व बच्चों को सुदुर दूसरे स्वास्थ्य केन्द्रों पर जाना पडता था। अब इसके बन जाने से चौबीसों घंटे यहाँ महिला स्वास्थ्य कर्मी की तैनाती के साथ ही दवाएं, प्रसव, टीकाकरण आदि की सुविधा मौजूद रहेगी। कार्यदायी संस्था फैक्सपैंड के अनुसार बनने वाले इस स्वास्थ्य उपकेन्द्र में तीन कमरें, हाल, वाउड्रीवाल, शौचालय, पेयजल, आफिस आदि की सुविधाएं उपलब्ध रहेगी। बताया कि इसका निर्माण शुरू करा दिया गया है। शासन के निर्देश के तहत इसके निर्माण में उच्च क्वालिटी के सामग्रियों का उपयोग किया जाना है।

फैक्सपैंड के एसडीओ इंद्रासन सिंह ने बताया कि 31 लाख से निर्माण शुरू हो गया है। जल्द ही इसका निर्माण पूरा हो जायेगा, जिसके बाद लोगों को स्वास्थ्य उप केन्द्र से सुविधाएं मिलने लगेगी। इस अवसर पर ग्राम प्रधान अरूंधती राय, फुल्लन राय,भूल्लन यादव,अंजनी,बिशुनी राम,जगदीश कुश्वाहा,श्रीकिशन राम आदि लोग मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad