Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

दोपहर में तेज हवा, गरज-चमक संग हुई बारिश

मौसम के उतार-चढ़ाव के बीच सोमवार को दोपहर में सूरज के तेवर तल्ख रहे। आसमान में बदलों का असर कुछ कम रहा। टुकड़े-टुकड़े में बादलों की आवाजाही लगी रही। इस कारण अधिकतम तापमान में चार डिग्री की बढ़ोत्तरी भी दर्ज की गयी।

ghazipur-news-wind-rain-with-thunder

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार मंगलवार को धूप-छांव का मौसम बना रहेगा। इस बीच तेज हवा व हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है। सोमवार को अधिकतम तापमान 26 डिग्री से बढ़कर 30 डिग्री तक पहुंचा रहा। वहीं न्यूनतम तापमान में मामूली अंतर के साथ 22.2 डिग्री दर्ज किया गया। वातावरण में नमी का असर कुछ कम रहा। अधिकतम आर्द्रता 68 और न्यूनतम 64 प्रतिशत पर रही। कड़क धूप से अचानक बढ़ी गर्मी से लोग परेशान दिखे। उमस हावी रहने से लोग पसीने का सामना करते रहे। दोपहर के समय घर से बाहर निकला भी मुश्कित होता रहा। गर्मी के अचानक बढ़ जाने से लोग एसी व कूलर के पास बने रहे। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले चार से पांच दिनों में मौसम में उतारचढ़ाव बना रहेगा।

मालूम हो कि कुछ दिनों से मौसम में काफी फेरबदल दिखने लगा है। कभी कड़ी धूप, तो कभी घने बादलों से आसमान घिर जा रहा है। रविवार को तो पूरे दिन आसमान में बदल छाये रहने के साथ ही हवा चलती रही, इससे मौसम काफी सुहाना बन रहा। लोगों ने गर्मी से काफी राहत महसूस की थी, लेकिन सोमवार को बादलों की कमी से धूप की तीखी किरण बेचौन करती रही। मौसम को लेकर सब्जी किसान अभी भी सशंकित हैं। इधर मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि हवा सक्रिय है। ऐसे में अचानक बूंदाबांदी व तेज बारिश की संभावना है, लेकिन बादलों में भटकाव है, इसलिए धूप-छांव का मौसम बना रह सकता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad