Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

जमानियां क्षेत्र में आग लगने से 15 ग्रामीणों की 30 रिहायशी झोपड़ियां राख

गाजीपुर जिले के जमानियां कोतवाली क्षेत्र के ताजपुर माझा गांव के गांव के पश्चिम तरफ स्थित डेरे पर आज रविवार की दोपहर करीब चार बजे अज्ञात कारणों से आग लग गया। काफी प्रयास के करीब दो घंटे बाद छह बजे आग पर काबू पाया जा सका। जिसके चलते 15 लोगों की तीस रिहायशी झोपडियां एवं उसमें रखा घर गृहस्थी का पूरा समान जानवरों का चारा, महत्वपूर्ण कागजात आदि जलकर राख हो गया।

ghazipur-news-household-goods-burnt-to-ashes-suffering-under-more-than-five-lakhs

इस भीषण अगलगी के चपेट में आने से 22 बककरियां ब एक दुधारू भैस जलकर मर गये,जबकि तीन अन्य जानवर गम्भीर रूप से झुलस गये,जिनका इलाज पशु चिकित्सक के द्वारा किया जा रहा है। अचानक हुए इस भीषण अगलगी के चलते गाँव में अफरातफरी मच गई। पिडित रामजी ने बताया कि वह अपने परिजनों के साथ झोपड़ी में आराम कर रहा था, इसी दौरान बस्ती की झोपड़ियों से अचानक धूआं का गुबार उठने लगा। बताया कि उसके बाद बस्ती में अफरातफरी मच गई, रामजी ने बताया कि वह लोग कुछ समझ पाते इसी दौरान बस्ती झोपड़ियों से आग की भीषण ऊंची लपटे उठने लगी ,जिससे कि भगदड मच गई,लोग अपने निजी संसाधनों से आग पर काबू पाने में जुट गये।

बताया कि इस अगलगी में रामजी, लोरीक, भोरिक, सोरीक, लालजी, लक्ष्मण, ईश्वरदेव, आभा, कपिल, देवमूनि, राजकिशोर, रजिंदर, सोमनाथ, सोहन, मोहन की दो- दो रिहायशी झोपड़ियां जल गई। जबकि इन लोगों की बीस बकरियां, एक दुधारू भैंस जलकर मर गई,वहीं आग से तीन जानवर भी झुलस गये।

पीड़ित ग्रामीणों ने बताया कि आग की सूचना के करीब घंटे भर बाद में दमकल की गाडी पहुंची। मगर तब तक सब कुछ जल चुका था। आग की सूचना पर पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों समेत राजस्व कर्मी मौके पर पहुंच गये। इसकी रिपोर्ट का सर्वे कर उसे उच्चाधिकारियों को प्रेषित कर दी।

ग्रामीणों ने मांग किया कि अग लगने से पीड़ित लोगों को जल्द सरकारी सहायता उपलब्ध कराया जाए। एसडीएम डाक्टर हर्षिता तिवारी ने बताया अगलगी की सर्वे रिपोर्ट मिल गई है,जल्द ही सरकारी सहायता उपलब्ध करा दिया जायेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad