Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर में 4 मई को निकाय चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना

गाजीपुर में 4 मई को 3 नगरपालिका परिषद और 5 नगर पंचायतों में चुनाव होना है। ऐसे में आज सुबह से ही पोलिंग पार्टियां बूथों के लिए रवाना होने लगी हैं। गाजीपुर नगरपालिका और जंगीपुर नगर पंचायत के रवाना स्थल स्वामी सहजानंद पीजी कॉलेज से पोलिंग पार्टियां रवाना हुई। पोलिंग पार्टियों की रवानगी सदर एसडीएम प्रतिभा मिश्रा की देख रेख में रवाना किया गया।

ghazipur-news-266-booths-made-for-3-municipalities-and-5-nagar-panchayats

पोलिंग पार्टी रवाना स्थल पर मौजूद एसडीएम प्रतिभा मिश्रा ने बताया कि नगर पालिका परिषद गाजीपुर और नगर पंचायत जंगीपुर के लिए स्वामी सहजानंद से पोलिंग पार्टियां रवाना हो रही है। नगर पंचायत जंगीपुर और नगर पालिका परिषद गाजीपुर के लिए कुल 113 बूथ बनाए गए हैं और इन बूथों पर मतदान कराने के लिए मतदान कर्मी तकरीबन 520 लगाए गए हैं।

हर बूथ पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेंगे क्योंकि इस बार ईवीएम से नहीं बल्कि बैलेट पेपर से चुनाव होना है। जिसको लेकर जिला प्रशासन काफी सख्त है कि कोई भी मतदेय स्थल पर ज्वलनशील पदार्थ या पानी लेकर अंदर नहीं जा सकता है। वहीं उन्होंने बताया कि सभी संवेदनशील व अति संवेदनशील बूथों पर कड़ी सुरक्षा रहेगी। इन बूथों पर वीडियो ग्राफी के भी इंतजाम किए गए हैं । कल सुबह 7:00 बजे से मतदान शुरू होगा और शाम 6:00 बजे तक मतदान चलेगा।

गाजीपुर में कुल 3 नगर पालिका परिषद है और 5 नगर पंचायत है और इसके लिए कुल 266 बूथ बनाए गए हैं। 266 बूथ पर मतदान कराने के लिए कुल 1200 कार्मिक लगाए गए हैं। गाज़ीपुर में 100, जंगीपुर 13, जमानियां 37, मुहम्मदबाद 37, सैदपुर 26, सादात 11, बहादुरगंज 23, दिलदारनगर 19 बूथ बनाये गए हैं। प्रत्येक बूथ पर एक पीठासीन व तीन कार्मिक नियुक्त है।

शांतिपूर्ण मतदान के लिए फोर्स के व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं। इनमें 27 थानाध्यक्ष, ढाई सौ इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर, 225 महिला कांस्टेबल और महिला इंस्पेक्टर, 1300 कांस्टेबल, एक कंपनी आरएएफ, तीन कंपनी पीएसी तैनात की गई है। इसके अतिरिक्त सोनभद्र, बलिया, मऊ, आजमगढ़, भदोही जनपदों से 60 सब इंस्पेक्टर और 200 कांस्टेबल की तैनाती की गई है जबकि चुनाव ड्यूटी में 555 होमगार्ड भी लगाए गए हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad