Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर बीएसए ने 24 स्कूलों के 83 अध्यापकों का वेतन रोका

गाजीपुर जिले के जमानियां स्थित परिषदीय विद्यालयों में यू-डायस पोर्टल पर स्कूल की प्रोफाइल, सुविधा, विद्यार्थी व शिक्षकों की प्रोफाइल समय से नहीं भरा जाना 24 स्कूलों के 83 अध्यापकों व प्रधानाध्यापकों को भारी पड़ गया।

answer-sought-by-issuing-notice-not-updating-data-ghazipur-news

इस कार्य में लापरवाही पर आज बीएसए ने सम्बन्धित का वेतन ही रोक उनसे स्पष्टीकरण देने को कहा है। बेसिक शिक्षा विभाग में वर्तमान में यू-डायस पोर्टल पर स्टूडेंट माड्यूल के अंतर्गत विद्यार्थियों के डाटा फिडिंग का कार्य तेजी से चल रहा है, शासन भी इस कार्य की प्रगति पर काफी गंभीर बना हुआ है, हालांकि परिषदीय विद्यालय की इसको लेकर गंम्भीरता नहीं दिखाई जा रही है।

तहसील के अंतर्गत 261 विद्यालय हैं, जिनमें 170 प्राथमिक, 38 जूनियर, 53 कंम्पोजिट विद्यालय हैं, जिनमें करीब 36, 420 छात्र छात्राएं पढ़ते हैं, इसके अलावा दो कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय भी है। मालूम हो कि यू-डायस पोर्टल पर स्कूल से संबंधित सूचना व सुविधाएं, टीचर प्रोफाइल में शिक्षकों से जुड़े 34 बिंदुओं पर एवं स्टूडेंट प्रोफाइल में छात्रों के विषय में 56 बिंदुओं पर डाटा अपलोड करना है। मालूम हो कि यह पूरा कार्य बीते 30 अप्रैल तक पूरा कर लिए जाने का निर्देश था।

शासन की समीक्षा में जमानियां में यह कार्य महज 70 प्रतिशत तक ही पूर्ण हो सका है। इस पर जब शासन स्तर से नाराजगी जताई गई तो इस कार्य में लापरवाही करने वालों का वेतन बी एस ए हेमंत राव ने बाधित कर उन्हें नोटिस जारी कर जबाब देने को कहा है।

शिक्षा के लिए एकीकृत जिला सूचना प्रणाली को यू-डायस कोड कहते हैं। यह वर्तमान में देश के कई स्कूल से संबंधित कार्यों के लिए उपयोग किया जाता है। यह पूरे देश में स्थित सभी स्कूली डेटा को व्यवस्थित व वर्गीकृत करने में मदद करता है। बीएसए ने बताया कि यू डायस लापरवाही यू पर सम्बन्धित शिक्षकों का वेतन रोक उन्हें नोटिस जारी कर जबाब मांगा है।बताया कि इसमें किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad