Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

रसोइयों के ड्रेस कोड को जारी 5 लाख की धनराशि, अब यूनिफॉर्म में आना होगा

जमानियां के परिषदीय स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों के लिए मिड-डे मील बनाने वाली रसोइयां भी अब अपने निर्धारित यूनिफार्म में नजर आएंगी। इसके लिए शासन ने यूनिफॉर्म खरीदने के लिए महकमे को पांच लाख से अधिक की धनराशि उपलब्ध करा दी है।

zamania-news-selected-now-they-will-have-to-come-in-uniform

शासन से राशि मिलने के बाद बेसिक शिक्षा विभाग जिला स्तरीय कमेटी से मंजूरी लेकर रसोइयों के खाते में धनराशि के हस्तांतरित करने की कवायद में जुट गया है। उम्मीद है कि नये सत्र के अंतिम सप्ताह तक यह धनराशि सम्बन्धित के खातों में पहुंच जाएगी।

महकमे के अनुसार, परिषदीय विद्यालयों में तैनात रसोइयां अब अलग से पहचानी जा सकेंगी। उन्हें ड्रेस में ही आने के निर्देश जारी किए हैं। इसके तहत उन्हें ड्रेस कोड का पालन करना होगा। नई व्यवस्था में महिला रसोईयां विशेष रंग की साड़ी में एवं पुरुष विशेष रंग की पैंट व शर्ट पहन कर ही विद्यालय में ड्यूटी करेंगे।

मालूम हो कि सर्वशिक्षा अभियान के तहत जमानियां में 261 परिषदीय विद्यालय हैं, जिनमें 170 प्राथमिक, 38 जूनियर, 53 कंम्पोजिट विद्यालय हैं। जहां करीब 35 हजार पंजीकृत छात्रों को दोपहर में पका पकाया भोजन दिया जाता है।

योजना के तहत पूरे तहसील में करीब 900 रसोइयों का चयन बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से किया गया है। पिछले दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मानदेय में 500 रुपये वृद्धि के साथ साल में एक बार वस्त्र खरीदने के लिए 500 रुपये देने की घोषणा की थी।

बीईओ अशोक कुमार गौतम ने बताया कि शासन से रसोइयों के ड्रेस के लिए धनराशि महकमे को मिल गई है। जल्द ही यह धनराशि सम्बन्धित के खातों में भेज दी जायेगी। बताया कि निर्देश के मुताबिक, अब नये सत्र से इन रसोइयों को भी ड्रेस कोड में आना होगा। जो निर्धारित ड्रेस में नहीं आयेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad