Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर के जमानियां में अज्ञात कारणों से पक्के मकान में लगी आग

गाजीपुर के जमानियां कोतवाली क्षेत्र‌ अंतर्गत बघरी गांव में बीते देर रात एक रिहायशी मकान में अचानक आग लग गई। जिसके चलते परिजनों में अफरातफरी मच गई। आग की लपटों से बचने के लिए सभी किसी तरह मकान से बाहर जान बचाकर निकले।

zamania-news-loss-of-more-than-four-lakhs-cracks-in-the-walls-of-the-house

परिजनों के आग लगने की शोर पर गांव के लोगों में हडकंप मच गया। जो जहां था मौके पर दौड़ पड़ा। ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने के लिए अपने निजी संसाधनों से प्रयास शुरू कर दिया। साथ ही इसकी सूचना अग्निशमन विभाग को भी दे दी।

आग की लपटें कम होने पर लोगों ने हैंडपंप की मदद से घंटे भर की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर किसी तरह काबू पाया। लेकिन सूचना देने के बाद भी दमकल मौके पर नहीं पहुंचा इसको लेकर लोगों में रोष व्याप्त हो गया।इस अचानक आग लगने के चलते कपड़ा ,फैन, आलमारी, खाद्यान्न, टीवी सहित अन्य घरेलू घर गृहस्थी का पूरा समान जलकर राख हो गया। जिसकी कीमत करीब चार लाख के आसपास बताई जा रही है। पीड़ित परिवार ने इसकी सूचना राजस्‍व विभाग के अधिकारियों को दे दी है।

बघरी गांव निवासी पेशे से शिक्षक भगवान यादव ने बताया कि वह रोज की तरह अपनी पत्नी, बच्चों सहित अन्य परिवार के सदस्यों के साथ भोजन कर कमरें में आराम करने लगा। इसी दौरान पूरे घर में धुआं भर गया। बताया कि वह कुछ समझ पाते इसके पहले ही आग की लपटें उठने लगीं।

पीड़ित शिक्षक ने बताया कि वह किसी तरह अपने परिवार के सदस्यों के साथ जान बचाकर घर से बाहर निकला। शोर मचाने लगा। तब तक आग पूरे कमरें को अपने चपेट में ले चुकी थी। बताया कि इस आग के चलते उनका करीब चार लाख का नुकसान हुआ है।

पीड़ित शिक्षक ने बताया कि इस आग के कारण मकान में दरारें भी पड़ चुकी हैं। उन्होंने बताया कि यह तो संयोग रहा कि परिवार के सभी सदस्य अभी जगे हुए थे, अन्यथा हादसा बड़ा हो सकता था। लेखपाल जयकुमार ने बताया कि आग से नुकसान का सर्वे कर अधिकारियों को रिपोर्ट भेज दिया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad