Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर में डेंगू-मलेरिया संक्रमण बचाव के लिए गांव में छिड़काव

गाजीपुर में सरकारी दावों की पोल खोलते हुए सामाजिक कार्यकर्ता ने आईना दिखाने का काम किया है। मलेरिया और डेंगू वायरस के संक्रमण को रोकने को लेकर बुधवार को जखनिया ब्लाक के धामूपुर गांव में एक समाजसेवी के द्वारा ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव कराया गया।

to-prevent-dengue-malaria-infection-in-ghazipur-news

सृजन फाउंडेशन ट्रस्ट सेवा संस्थान के अध्यक्ष अनिकेत चौहान के नेतृत्व में गांव स्थित सभी गली व नालियों में ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया। समाजसेवी अनिकेत चौहान ने बताया की गांव में मलेरिया डेंगू वायरस का संक्रमण दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। अभी तक गांव में दवा का छिड़काव नहीं हुआ है। इस संक्रमण से बचने का एक मात्र उपाय अपने घरों आस पास नालियों को समय समय से साफ सफाई पर ध्यान देना होगा। इसलिए हम सभी लोग इसका पालन करें।

सोते समय मच्छरदानी का करें प्रयोग

घर सामने बने नालियों गढ्डों में फिनायल और ब्लीचिंग पाउडर मच्छरों के अंडे मर जाएंगे, जिससे मच्छरों का प्रकोप कम बढ़ेगा। घरों से बाहर या खुले में सोने से पहले मच्छरदानी का प्रयोग जरूर करें। समाजसेवी अनिकेत चौहान के माध्यम से सफाई कर्मचारी धर्मेंद्र चौहान, धनंजय कुमार, छविनाथ ने गांव धामूपुर के विभिन्न घरों और मोहल्लों और सभी राजस्व गांवों में खड़े पानी में टोमीफास दवा का छिड़काव कर डेंगू व मलेरिया के प्रति लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इस दौरान बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad