Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

सेवराई क्षेत्र में खसरे से बचाव के लिए 2300 बच्चो को लगा टिका

सेवराई तहसील क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग और डब्लूएचओ की टीम की ओर से खसरे के बढ़ते मामलों को देखते हुए खसरा प्रभावित गांवों में टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। दो दिन में दो हजार से अधिक बच्चों को खसरे से बचाव के लिए एमआर का टीका लगाया गया।

sevrai-news-superintendent-inspected-various-centers-people

भदौरा ब्लाक के बारा एवं उसिया गांव में कई बच्चे खसरे की चपेट में आ गए थे। प्रभावित बच्चों के स्वैब एवं ब्लड का नमूना लेकर जांच के लिए भेजा गया था। रिपोर्ट आने के बाद उसिया गांव में 1831 एवं बारा गांव में 1244 बच्चों को एमआर का टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था। विशेष अभियान के पहले दिन उसिया गांव में 1196 बच्चों को एमआर का टीका लगाया गया था। इसके बाद बारा गांव 1110 बच्चों को एमआर का टीका लगाया गया है। सीएचसी भदौरा के अधीक्षक डॉ. धनंजय आनंद ने बताया कि अभियान में जो बच्चे टीकाकरण से वंचित रह गए हैं, अब दिन निर्धारित कर उनका भी टीकाकरण किया जाएगा।

डब्लूएचओ के एसएमओ डॉ. विनयशंकर तिवारी ने बताया कि अभियान के माध्यम से नौ माह से पांच वर्ष तक के सभी बच्चों को एमआर का टीका लगाकर सुरक्षा प्रदान की जाएगी। गांवों में अभी तक खसरे से पीड़ित जो बच्चे मिले हैं, उनमें से अधिकांश बच्चे वे हैं, जिन्हें एमआर का टीका नहीं लगा है या फिर उन्हें टीके का एक ही डोज लगा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad