Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर जिले के सेवराई में प्रशासन ने अतिक्रमण पर चलाया बुलडोजर

सेवराई तहसील क्षेत्र के बरेजी गांव में बच्चों के खेलने के लिए फील्ड पर अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जेसीबी सीमांकन चलाकर किया गया। इस बीच ग्रामीणों में गहमागहमी की स्थिति बनी रही। वही शिकायतकर्ता राजस्व कर्मियों के द्वारा किए गए नापी को अभी भी गलत बता रहे हैं। ग्राम प्रधान ने भी राजस्व कर्मियों पर भी बेवजह मामले को उलझाने का आरोप लगाया है।

sevrai-news-jcb-runs-on-the-playground-of-gram-sabha-bareji

बरेजी गांव में गाटा संख्या 760 और 778 ग्राम सभा की भूमि पर खेल मैदान के लिए चिन्हित है। लेकिन मौजूदा परिवेश में करीब साढ़े 5 बीघा के रकबे का खेल मैदान महज एक से डेढ़ बीघा में ही सीमित रह गया है। जिस पर शिकायतकर्ता गांव निवासी भीष्म सिंह कुशवाहा जिलाधिकारी को पत्रक सौंप कर मामले में खेल मैदान को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए शिकायत की थी। जिलाधिकारी के निर्देश पर गठित राजस्व टीम के द्वारा रविवार को उक्त गाटा संख्या की भूमिका सीमांकन किया गया।

करीब 8 बिस्वा से अधिक की भूमि पर जेसीबी चली

इस दौरान गाटा संख्या 760 के रकबा 0.814 हेक्टेयर की भूमिका सीमांकन किया गया। इस दौरान काश्तकारों के द्वारा कब्जाकर जोती जा रही करीब 8 बिस्वा से अधिक की भूमि पर जेसीबी चलाकर उसे अतिक्रमण मुक्त कराते हुए मेड़बंदी की गई। वहीं राजस्व कर्मियों के द्वारा गाटा संख्या 778 के रकबा 0.565 की सीमांकन किया जा रहा है।

शिकायतकर्ता ने बताया कि कई बार शिकायत के बावजूद संबंधित राजस्व कर्मियों के द्वारा केवल औपचारिकताएं पूरी की जाती हैं। उन्होंने बताया कि अगर राजस्व कर्मियों के द्वारा उचित माफ कर खेल मैदान को अतिक्रमण मुक्त नहीं कराया गया तो इनके खिलाफ उच्च न्यायालय में अपील करूंगा।

ग्राम प्रधान प्रतिनिधि राम इकबाल सिंह यादव ने बताया कि मामले में राजस्व कर्मियों द्वारा केवल हीला हवाली की जा रही है। करीब 10 बार से अधिक नापी की जा चुकी है। लेकिन बावजूद अभी तक इसका निस्तारण नहीं हो सका है। इस बाबत राजस्व निरीक्षक जयशंकर ने बताया कि टीम द्वारा नापी की जा रही है रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को सौंप दी जाएगी। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad