Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर से सैयदराजा फोरलेन के लिए 49 गांवों की भूमि होगी अधिग्रहित

ग़ाज़ीपुर जिले में अब जमानियां-सैय्यदराजा मार्ग को फोरलेन बनाने को हरी झंडी मिल गई है। इसके लिए 49 ग्राम की भूमि अधिग्रहित की जाएगी। मार्ग के जमीन का सर्वे शुरू होने के बाद डीपीआर तैयार की जाएगी। इसको लेकर किसानों में खुशी का माहौल बना है। इस मार्ग के फोरलेन होने से सफर में भी काफी सहूलियत होगी। इसके लिए गांवों की भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया का कार्य जल्द शुरू की जाएगी।

news-ghazipur-sayyedaraja-marg-for-four-lane-land-of-49-villages

सड़क मार्ग की चौड़ाई बढ़ाने के लिए होने वाले जमीन अधिग्रहण के सर्वे की कार्रवाई संदर्भ में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व ने बीते 30 अप्रैल को आदेश जारी किया। एसडीएम जमानियां को सड़क से जुड़े राजस्व ग्रामों के लेखपालों और एनएचएआइ अधिकारियों की संयुक्त टीम से अधिग्रहित की जाने वाली जमीन का सर्वे कर रिपोर्ट तैयार करने का निर्देश दिया है। बीते 7 फरवरी को जिलाधिकारी ने इस सड़क से जुड़े भूमि अधिग्रहण के लिए अपर जिलाधिकारी को सक्षम प्राधिकारी नियुक्त किया था। जमानियां तहसील क्षेत्र के 49 गांवों में भूमि अधिग्रहण किया जाना है।

अपर जिलाधिकारी का आदेश मिलते ही उपजिलाधिकारी ने संबंधित लेखपालों को दिशा निर्देश जारी किया है। उम्मीद है कि जल्द ही एनएचएआइ और राजस्व विभाग की टीम जमीन को चिन्हित कर कार्य शुरू करेगी।

Also Read: गाजीपुर के ढढ़नी गांव के अनुराग राय का नेवी में बने सब लेफ्टिनेंट

सड़क एवं परिवहन मंत्री ने फोर लेन की दी थी स्वीकृति

वर्ष 2019 में लोकसभा चुनाव से पूर्व मनोज सिन्हा के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने मांग पर एनएच 24 को टू लेन से फोरलेन करने की स्वीकृति प्रदान की थी। उन्होंने सड़क निर्माण के लिए 1500 करोड़ रुपये देने का वादा भी किया था। हालांकि मनोज सिन्हा 2019 में लोकसभा चुनाव हार गए लेकिन जनता से किए वादे को मूर्त रूप दिलाने के लिए प्रयासरत रहे। कोरोना काल के चलते ये परियोजना विलंबित हो गई, लेकिन अब इसमें तेजी आने की उम्मीद है।

पूर्वांचल के प्रमुख सड़कों में शुमार एनएच 24 पर बड़ी तादाद में भारी वाहनों का आवागमन होता है। सड़क के दो लेन होने से लोगों को यातायात में काफी परेशानी होती है।

जमानियां-सैय्यदराजा मार्ग पर फोर लेन बनाने के लिए एनएचआइ से डीपीआर बनाने के बाद भूमि अधिग्रहण के लिए लेखपालों का सहयोग लिया जाएगा, जिसके लिए मुझे जिलाधिकारी से सक्षम अधिकारी नियुक्त किया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad