Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर में प्रत्याशियों के नामों की घोषणा में देरी से कयासबाजी तेज

गाज़ीपुर में नगर निकाय चुनाव को लेकर चुनाव प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। 11 अप्रैल से नामांकन पत्रों की खरीद और जमा करने का सिलसिला शुरू हो चुका है। नामांकन प्रक्रिया के पहले 3 दिनों में पूरे जनपद की विभिन्न नगर पालिका एवं नगर पंचायतों के लिए अध्यक्ष एवं सभासद पद हेतु 887 नामांकन पत्रों की खरीद हुई है। जिसमें नगर पालिका परिषद गाजीपुर के लिए अध्यक्ष एवं सभासद पद हेतु 190 नामांकन पत्र खरीदे गए, जिसमें से अध्यक्ष पद के लिए 25 नामांकन पत्र खरीदे गए है। नामांकन प्रक्रिया के पहले 3 दिनों में नामांकन दाखिल करने वालों की संख्या 22 है, जो कि सभी सभासद पद के लिए नामांकन दाखिल किए हुए हैं।

election-saffron-was-hoisted-on-ghazipur-municipality

मालूम हो कि नगर पालिका परिषद गाजीपुर के पिछले चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की सरिता अग्रवाल ने 15,700 मत पाकर जीत हासिल की थी, जबकि समाजवादी पार्टी की प्रेमा सिंह 13,900 मत पाकर दूसरे स्थान पर रहीं। वर्तमान में हो रहे नगर निकाय चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया भले ही शुरू हो गई हो, लेकिन प्रमुख सियासी दलों द्वारा प्रत्याशियों की घोषणा न होने से सियासी अटकलों का बाजार गर्म है। चट्टी चौराहों पर कयासों का दौर जारी है। वहीं संभावित प्रत्याशी भी अपने दल से टिकट पाने के लिए गणेश परिक्रमा में जुटे हुए हैं।

प्रमुख सियासी दलों के प्रत्याशियों की घोषणा में हो रही देरी से मतदाताओं में भी खासी जिज्ञासा देखने को मिल रही है। वहीं जिला प्रशासन निष्पक्ष और सकुशल निर्वाचन कराने की कवायदों में मशगूल है। नगर पालिका परिषद गाज़ीपुर में लगभग 95 हजार मतदाता हैं। मालूम हो कि गाजीपुर में 4 मई को मतदान होना है। जिसकी मतगणना 13 मई को की जाएगी। राजनैतिक जानकारों की मानें तो इस बार भी भाजपा और समाजवादी पार्टी के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad