Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

रेवतीपुर में 5 झोपड़ियां जलकर राख, आग बुझाने में 2 ग्रामीण झुलसे

गाजीपुर जनपद के रेवतीपुर गांव स्थित तेजमल राय पट्टी अंतर्गत माली बाग के समीप दलित बस्ती में बीती देर रात को अज्ञात कारणों से आग लग गई। इसके चलते चार लोगों की पांच रिहायशी झोपड़ियां आग की भेंट चढ़ गईं।

ghazipur-news-two-villagers-scorched-in-extinguishing-the-fire-loss-of-lakhs

इस अगलगी में पांच बकरियां भी झुलसकर मर गईं। आग लगने से घर गृहस्थी का पूरा समान सहित महत्वपूर्ण कागजात, हजारों की नगदी आदि जलकर राख हो गए। वहीं आग बुझाने के प्रयास में दो लोग झुलस गये, जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ग्रामीणों की मदद से घंटो बाद आग पर काबू पाया जा सका। इस अगलगी के चलते पिडित परिवारों को करीब तीन लाख से अधिक का नुकसान हुआ है। ग्रामीणों के मुताबिक बीते देर रात्रि को करीब बारह बजे दलित बस्ती में सभी लोग अपने झोपड़ियों में सोए थे। इसी दौरान ईश्वरचंद के झोपड़ी से अचानक धुएं एवं आग की लपटें उठने लगी। यह देख वह शोर मचाते हुए झोपड़ी से किसी तरह मय परिवार बाहर निकले। ग्रामीण मौके पर आग बुझाने पहुंचे तब तक आग ने अगल बगल की झोपड़ियों को भी अपने आगोश में ले लिया।

आग की लपटें इतनी तेज थी कि कोई पास जाने की जहमत नहीं उठा सका। आग का कहर कम होने पर ग्रामीणों ने अपने निजी संसाधनों के सहारे आग पर कडे मशक्कत के करीब दो घंटे बाद दो बजे रात को काबू पाया जा सका, पर तब तक सब जलकर राख हो चुका था। इस अगलगी में‌ मुन्ना राम, नंदलाल और मनकियां की रिहायशी झोपड़ियों समेत घर गृहस्थी का समान,कागजात, कपडा आदि जल गया, जबकि ईश्वर चंद्र की भी एक रिहायशी झोपड़ी जलने के साथ ही पांच बकरियां समेत घर गृहस्थी का पूरा समान जल गया।

लेखपाल को दी गई सूचना

वहीं आग बुझाने के प्रयास में मुन्ना राम 45 एवं ईश् चंद्र 65 झुलस गये,जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल भर्ती कराया गया है। आग लगने की सूचना पीड़ित परिवार ने पुलिस सहित लेखपाल को दे दी।सूचना पर पहुंचे उक्त कर्मियों ने अगलगी की सर्वे रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को प्रेषित कर दी। थानाध्यक्ष आलोक त्रिपाठी ने बताया कि आग बुझा दी गई, झुलसे दो लोगों को अस्पताल में इलाज जारी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad