Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

तेज आंधी और बारिश से उखड़ा पेड़, टूटे विद्युत खंभे

गाजीपुर जिले में देर शाम आंधी के साथ हुई बारिश से विभिन्न थाना क्षेत्रों में कहीं पेड़ उखड़ गए तो कहीं विद्युत खंभे टूटकर गिर पड़े। इससे यातायात बाधित हो गया। वहीं पेड़ की टहनी टूटने से चाय की दुकान ध्वस्त हो गई। किसी तरह पेड़ को हटवाकर और विद्युत खंभों को दुरुस्त आपूर्ति बहाल कराई गई।

ghazipur-news-tree-uprooted-by-storm-and-rain-broken-electric-pole

भांवरकोल थाना क्षेत्र के पखनपुरा गांव के पास पेड़ उखड़ गए और कुछ विद्युत के खंभे भी टूट कर गिर गए, जिससे यातायात बाधित हो गया। इस राष्ट्रीय राजमार्ग पर सड़क के दोनों छोर पर वाहनों की कतार लग गई। आधे घंटे तक यातायात व्यवस्था ठप रहने से राहगीरों को काफी दिक्कत उठानी पड़ी। तेज आंधी के चलते गांव के पारस पासवान, मनोज पासवान, बबुआ पासवान, मुन्ना पासवान सहित आधा दर्जन ग्रामीणों के टीन के छप्पर उखड़ गए। 

 करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र के ताजपुर बाजार में सुरेंद्र गुप्ता और सुवाष गुप्ता टिन शेड डालकर चाय की दुकान करते हैं। तेज आंधी और बारिश देख दुकान बंद कर घर चले गए। इसी दौरान पाकड़ के पेड की मोटी डाल टूटकर चाय की दुकान पर गिर गई। रात में आसपास के लोगों ने घटना की जानकारी दुकानदार को दी। गहमर में  तेज आंधी के चलते क्षेत्र की बिजली व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है। कई जगहों पर खंभे टूटकर गिर पड़े, तो जगह जगह पेड़ों की टहनियां टूट कर तारों पर गिर गई। इसके चलते सोमवार की सुबह तक बत्ती गुल रही। 

रविवार की शाम आई तेज आंधी के चलते बिजली के खंभों सहित बड़ी संख्या में पेड़ भी गिर पड़े है। तेज आंधी ने क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति को बाधित कर दिया। जगह-जगह विद्युत तारों पर पेड़ और उनकी टहनियां गिरने से शाम से ही आपूर्ति बाधित हो गई। रविवार की रात एवं सोमवार की सुबह से ही आपूर्ति बहाल करने में बिजलीकर्मी लगे रहे। बिजली न आने से लोग पीने के पानी के लिए भी तरस गए। बिजली के न रहने के कारण कई प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों के नेटवर्क भी ध्वस्त हो गए हैं। 

मां कामाख्या धाम फीडर के सभी कर्मचारी विद्युत आपूर्ति सुचारू रूप से चलाने के लिए जगह-जगह तारों पर गिरी हुई पेड़ों की टहनियों को काटते नजर आए। इस संबंध में अवर अभियंता रामप्रवेश चौहान ने बताया कि तेज आंधी के चलते कई जगह पेड़ों की टहनियां टूट कर बिजली के तारों पर गिर गई है, जिसके कारण विद्युत आपूर्ति बाधित है। जगह जगह खोज कर फाल्ट को ठीक कराया जा रहा है। जल्द ही सभी को विद्युत आपूर्ति निर्बाध रूप से मिलेगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad