Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर न्यायालय ने हरिहर सिंह को सुनाई उम्र कैद की सजा

पूर्वांचल को गैंगवार की आग में झोंकने वाली 38 वर्ष पूर्व की गई बाहुबली त्रिभुवन सिंह के पिता रमापति सिंह की हत्या के आरोपी हरिहर सिंह को गाजीपुर न्यायालय द्वारा शनिवार को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई। इसके साथ ही न्यायालय द्वारा आरोपी पर 1 लाख का जुर्माना भी लगाया गया। साथ ही यह भी आदेश दिया गया कि यदि अपराधी जुर्माना जमा नहीं कराता है, तो उसकी सजा में 1 वर्ष सश्रम कारावास की सजा बढ़ा दी जाए।

ghazipur-news-the-decision-came-in-the-murder-of-bahubali

गौरतलब है कि जनपद में गैंगवार की नीव उस वक्त पड़ी, जब सैदपुर के मुड़ियार गांव निवासी मकनु सिंह और त्रिभुवन सिंह के पिता रंपत सिंह के बीच गांव की एक जमीन को लेकर विवाद हो गया। जिसमें ट्रैक्टर से खेत जोतने के दौरान दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए। इस दौरान मौके पर त्रिभुवन सिंह के पिता रंपत सिंह की हत्या कर दी गई। जिसमें गांव निवासी साधु सिंह, मकनू सिंह सहित नंदगंज थाना क्षेत्र के बरहट गांव निवासी हरिहर सिंह को नामजद आरोपी बनाया गया। इस घटना के बाद रंपत सिंह के पुत्रों में बदला लेने की भावना भड़क गई।

घटना के बाद रंपत सिंह की हत्या के आरोपी मकनु सिंह और साधु सिंह सहित 4 लोगों की हत्या कर दी गई। जिसमें रंपत सिंह के पुत्र त्रिभुवन और उनके भाइयों के साथ पहली बार बृजेश सिंह का नाम प्रकाश में आया। इसके बाद रंपत सिंह के पुत्र त्रिभुवन सिंह के भाई पुलिस हवलदार वीरेंद्र सिंह और राजेंद्र सिंह की भी हत्या कर दी गई। इस घटना में एक पक्ष की नजदीकी बृजेश सिंह से बढ़ी, तो दूसरे पक्ष की नजदीकी मुख्तार अंसारी से बढ़ गई।

इसकी बाद तो दोनों गैगों के बीच आए दिन गैंगवार होने लगे। गाजीपुर सहित पूरा पूर्वांचल गैंगवार की आग में झुलसने लगा। इस गैंगवार में पुलिस रिकॉर्ड अनुसार लगभग 2 दर्जन लोगों की हत्या कर दी गई। एक समय स्थिति यह हो गई कि दोनों परिवारों की महिलाओं की मांग से उजड़ता हुआ सिंदूर देख, परिवार तो परिवार मुड़ियार गांव में भी लोग अपनी बेटियों की शादी करने से कतराने लगे। आपसी रंजिश से शुरू हुआ यह खूनी खेल, आगे चलकर वर्चस्व की लड़ाई में बदल गया। जिसमें कई और लोगों की हत्या हुई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad