Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर डॉ. प्रियंका राय का चयन, सेमरा गांव में खुशी की लहर

गाजीपुर जिले के मुहम्मदाबाद क्षेत्र के सेमरा गांव निवासी डॉ प्रियंका राय का चयन हिंदी विषय के असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर हुआ है. उनके इस उपलब्धि पर परिवार के लोगों के साथ साथ गांव व पूरे इलाके में खुशी की लहर है। अपने कठिन परिश्रम लगन से ऐसी सफलता हासिल करके उन्होंने जिले गांव एवं क्षेत्र का नाम बढ़ाया है। डॉ राय का चयन ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा के बीआरबी कॉलेज में हुआ है।

ghazipur-news-selection-of-dr-priyanka-rai-on-the-post-of-assistant-professor

उनका शोध-कार्य काशी हिंदू विश्वविद्यालय से ‘ग्रामीण जीवन का बदलता स्वरूप और शिवमूर्ति का कथा साहित्य’ नामक विषय पर हुआ है।बड़ी बात यह है कि उनके पति डॉ अजीत कुमार राय भी असिस्टेंट प्रोफेसर हैं जो वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय, आरा के सरदार वल्लभभाई पटेल कॉलेज में नियुक्त हैं. गौरतलब है कि डॉ अजीत को गिरमिटिया मजदूरों और भारतीय प्रवासन से संबंधित कार्यों के लिए भारतीय सामाजिक विज्ञान अनुसंधान परिषद और मॉरीशस के राष्ट्रपति द्वारा पोर्ट लुईस में सम्मानित भी किया जा चुका है। 

डॉ प्रियंका राय  गाँव के  वंश नारायण राय और श्रीमती प्रेमशीला राय की पुत्रवधू हैं। इस समय वंश नारायण राय का परिवार बीरपुर गाँव में रहता है। डॉ प्रियंका राय अपने उपलब्धि को हासिल कर महिलाओं का प्रेरणा का सोत्र एवं हौसलें को बुलंद करने का काम किया है। वही इलाके के सभी संभ्रांत जनों का उन्हें अपने शुभकामनाएं देने का क्रम जारी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad