Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

एसडीएम ने निकाय चुनाव की तैयारियों का ड्रोन कैमरे की मदद से परखी सुरक्षा व्यवस्था

गाजीपुर के जमानियां में नगर पालिका पहले चरण के तहत 4 मई को होने वाले मतदान को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन एक्टिव मोड में है। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रशासन द्वारा मतदान केन्द्रों सहित सभी प्रमुख गली मोहल्लों एवं अराजक तत्वों पर ड्रोन कैमरे से अभी से निगरानी की जा रही है।

ghazipur-news-sdm-tested-security-system-with-the-help-of-drone-camera.

एसडीएम हर्षिता तिवारी, कोतवाल महेन्द्र सिंह, इंस्पेक्टर दिग्विजय नाथ तिवारी आदि पुलिस प्रशासन के साथ ड्रोन से सुरक्षा व्यवस्था को परखा। उन्होंने मतदान स्थलों के निरीक्षण के दौरान पुलिस कर्मियों को निर्देश दिया कि निकाय चुनाव में कानून एवं शांति व्यवस्था सरकार की मंशा के अनुरूप कायम रहे। इसके लिए संवेदनशील एवं भीड़भाड़ वाले इलाकों में शरारतीतत्वों एवं संवेदनशील मतदान केन्द्रों पर ड्रोन कैमरे से गहनता के साथ हर एक दिन निगरानी रखी जाए। इसमें किसी तरह की लापरवाही न बरती जाए।

पुलिस प्रशासन के द्वारा अभी से ड्रोन के जरिए निगरानी शुरू किए जाने से अराजकतत्वों में हड़कम्प मचा हुआ है। एसडीएम ने बताया कि नगर के मतदान केंद्र सहित पूरे इलाके को ड्रोन कैमरे के जद में रखा जा रहा है। आसपास मकान के छतों के ऊपर भी नजर रखी जा रही है। मालूम हो कि नगर पालिका अध्यक्ष पद के 11 एवं वार्ड सदस्य के 120 प्रत्याशी मैदान में ताल ठोंक रहे हैं। मालूम हो कि बीते 9 अप्रैल को निकाय चुनाव की तारीख घोषित हुई थी, 4 मई को मतदान और 13 मई को मतगणना है।

जमानियां नगर पालिका परिषद में कुल 25 वार्ड हैं। इसके सापेक्ष 37 बूथ बनाए गये हैं। यहां कुल 30 हजार 495 मतदाता हैं, जिनमें 16 हजार 812 पुरूष व 13 हजार 683 महिला मतदाता हैं। एसडीएम डा. हर्षिता तिवारी ने बताया कि मतदान के समय शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए ड्रोन कैमरे की मदद ली जा रही है। ताकि किसी तरह की घटनाओं को तत्काल संज्ञान लेकर कार्रवाई सुनिश्चित की जा सके। उन्होंने चेताया कि चुनाव में किसी तरह की गड़बड़ी पर सम्बन्धित के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जायेगी, चाहे वह कोई भी हो।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad